Site icon Bloggistan

Android यूजर्स की होगी बल्ले-बल्ले, Apple के इस कमाल के फीचर का ले सकेंगे फायदा, मजा हो जाएगा दोगुना

अगर आप Android यूजर हैं तो आपके लिए बहुत जल्द एक नया फीचर रोलआउट किया जा सकता है। इन दिनों दिग्गज तकनीक कंपनी गूगल एक कमाल के फीचर पर तेजी से काम कर रही है। ये फीचर उन लोगों को काम आएगा जो एंड्रॉइड डिवाइस इस्तेमाल करते हैं। खबर के मुताबिक कंपनी कंपनी यूजर्स के लिए एप्पल की तरह लिंकिग वाले फीचर पर काम कर रही है। जिस तरह से एप्पल के प्रोडक्ट को आपस में लिंक करना आसान होता है ठीक उसी तरह से एंड्रॉइड यूजर्स (Android Users) भी ये काम कर सकेंगे। चलिए इसके बारे में आपको विस्तार से बता देते हैं।

ये है गूगल का नया फीचर

हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार इस आने वाले फीचर के नाम का खुलासा तो नहीं किया है हालांकि, जल्द ही ये फीचर यूजर्स के लिए रोलआउट होना शुरू हो सकता है। इसमें यूजर्स एंड्रॉइड डिवासेस को आपस में आसानी से कनेक्ट कर पाएंगे। इसमें लॉगिन और स्विचिंग जैसी सुविधाएं भी दी जाएंगी। इसके अलावा यूजर्स को इंटरनेट शेयरिंग की भी सहुलियत मिलेगी। सूत्रों के मुताबिक गूगल डिवाइस की सेटिंग्स में कुछ बदलाव करने वाला है। जिसके जिरये लिकिंग को मैनेज किया जा सकेगा।

नहीं है ऑफिशियल अपडेट

बता दें फिलहाल कंपनी की तरफ से कुछ भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट नहीं किया गया है। इसकी इस समय बीटा टेस्टिंग चल रही है। अगर ये टेस्टिंग सही तरह से हो जाती है संभव तौर पर इसे सभी के लिए पेश कर दिया जाएगा और इससे एंड्रॉइड इस्तेमाल करने वाले यूजर्स फायदा ले पाएंगे। इससे स्मार्टफोन यूज करने का मजा भी बढ़ जाएगा।

ये भी पढ़ें- Elon Musk ने उठाया बड़ा कदम, एक महीने में बैन किए गए 23 लाख से अधिक ट्विटर अकाउंट, जानें क्या है पूरा मामला

जानें क्या होती है एप्पल आईडी

अब आपको बताते हैं कि आखिर एप्पल आईडी क्या होती है। दरअसल, यह एक यूनीक पहचान होती है जो हर एक डिवाइस के लिए अलग हो सकती है। इसमें यूजर्स को Apple इकोसिस्टम के जरिए सभी एपल डिवाइस जैसे- आईफोन, एपल टैब और search मैकबुक को लिंक करने की सुविधा प्रदान की जाती है। इस फीचर से यह डिवाइस आपस में कनेक्ट हो सकते हैं और इन डिवाइसेस के बीच कॉल स्विचिंग जैसे फीचर्स को एक्सेस करने की सहुलियत मिलती है।

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version