Site icon Bloggistan

Google ने अपना पहला Tablet किया लॉन्च,फीचर्स देखकर सैमसंग और एप्पल के उड़े होश,देखें डिटेल

Google

Google pixel tablet

Google: टेबलेट मार्केट में अब गूगल भी अपनी धाक जमाने जा रहा है. जी हां Google IQ 2023 में कई अन्य प्रोडक्ट के साथ Google pixel Tablet को भी लॉन्च कर दिया गया है. गूगल का ये टेबलेट फीचर्स के मामले में सैमसंग और एप्पल को कड़ा मुकाबला देगा. बता दें कंपनी का ये एक ऐसा टेबलेट है जिसमें कंपनी ने एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स दिए हैं. आइए आपको इस टेबलेट के स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में डिटेल में बताते हैं.

स्पेसिफिकेशन

Google pixel tablet में 11 इंच की एलसीडी स्क्रीन की गई है. स्क्रीन का रिफ्रेश रेट 60hz है. डिस्प्ले को चलाने के लिए एक स्टाइलिश पेन भी दिया गया है. इसे यूजर अगर उंगलियों से भी चलाएगा तो भी बेहतर टच सपोर्ट के कारण ये अच्छे से चलेगा.

Google pixel tablet

कैमरा

टेबलेट में कैमरे की बात करें तो इसमें 8 मेगापिक्सल का कैमरा फ्रंट पर दिया गया है. वही टेबलेट के बैक साइड में 8 मेगापिक्सल का एक और कैमरा दिया गया है. कैमरे के साथ फ्लैश लाइट नहीं है. टेबलेट में फाइल ट्रांसफर का फीचर भी दिया गया है. सेफ्टी के लिए इसमें साइड माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर आता है. यूएसबी टाइप सी पोर्ट, क्वाड स्पीकर भी दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें- RAM क्या है, पहले एक जीबी में ही हो जाता था सब कुछ, अब एक टेराबाइट भी पड़ जाती है कम, जानें पूरा खेल

कीमत

Google pixel tablet कीमत की बात करें तो इसकी 128GB वेरिएंट की शुरुआती कीमत $499 (लगभग ₹40000) रूपए रखी गई है. फिलहाल इसे अमेरिका, कनाडा, ब्रिटेन, फ्रांस, डेनमार्क,ऑस्ट्रेलिया और जापान में खरीदा जा सकता है. भारत में इसे अभी लॉन्च नहीं किया गया है. जैसे ही टेबलेट भारत में लॉन्च होगा जानकारी को अपडेट कर दिया जाएगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version