Site icon Bloggistan

Google: अगर चाहते हैं कि आपकी गूगल हिस्ट्री ना चेक करें कोई,तो सेफ्टी के लिए अपनाएं ये टिप्स

Google Chrome

Google Chrome

Google: आज के समय में जब हमें कुछ नई और ऐसी जानकारी चाहिए होती है तो हम सबसे पहले गूगल की शरण जाते हैं.लेकिन कई बार हम ऐसी जानकारियों को सर्च करते हैं जिनके बारे में चाहते हैं कि कोई दूसरा उनके बारे में कभी ना जान पाए और ना ही हमारी क्रोम ब्राउज़र (Google Chrome) की हिस्ट्री के बारे में कोई जान पाए.उनके लिए गूगल ने अपने क्रोम ब्राउज़र के लिए नया सिक्योरिटी अपडेट जारी किया है.आइए इसके बारे में आपके विस्तार से बताते हैं.

ये यूजर उठा सकेंगे लाभ

बता दें कि गूगल ने यूजर्स के लिए Google Chrome का फिंगरप्रिंट लॉक फीचर Incognito Mode के लिए जारी किया है. ये फीचर सिर्फ एंड्रॉयड फोन और टैबलेट यूजर्स के लिए जारी किया गया है. गूगल क्रोम ब्राउजर में इस फीचर के ऑन होने के बाद इनकॉग्निटो मोड एप से बाहर आते ही लॉक हो जाएगा. इसके बाद जब यूजर ब्राउजर को ओपन करेगा तो उसे इसके लिए फिंगरप्रिंट सेंसर का इस्तेमाल करना होगा.

ये भी पढ़ें: Samsung के इस फोन मात्र 549 रूपए में बना लें अपना,लाइन लगाकर खरीद रहे हैं लोग,नहीं मिलेगा फिर ऐसा मौका

Google Chrome

फिंगरप्रिंट लॉक की तरह करेगा काम

Google का ये फीचर व्हाट्सएप (WhatsApp) के फिंगरप्रिंट लॉक फीचर तरह काम करता है. इस फीचर को गूगल क्रोम की सेटिंग में जाकर ऑन किया जा सकता है. सेटिंग में जाने के बाद प्राइवेसी और सिक्योरिटी में enable Lock incognito tabs का विकल्प मिलेगा. जिसे इनेबल करना होगा. इस फीचर के ऑन होने के बाद अनलॉक के लिए फिंगरप्रिंट, फेस आईडी, पैटर्न या पिन का इस्तेमाल करना होगा.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version