Site icon Bloggistan

Google Chrome ब्राउजर पर आने वाले हैं ये नए फीचर,यूजर्स को होगा बड़ा फायदा 

Chrome New Update

Chrome New Update

Google अपने Chrome ब्राउज़र पर ब्राउज़िंग अनुभव को बेहतर बनाने के लिए काम कर रहा है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी डेस्कटॉप ऐप पर “रीड अलाउड” फ़ंक्शन की टेस्टिंग कर रही है. यह सुविधा वर्तमान में कैनरी वर्जन में परीक्षण के लिए उपलब्ध है.बता दें यह सुविधा कंटेंट को सुनकर पढ़ने की समझ में भी सुधार करती है. यह सुविधा विभिन्न प्राकृतिक-ध्वनि वाली आवाजों और उच्चारणों में उपलब्ध है.गूगल का रीड अलाउड फीचर भी ऐसा ही काम करेगा. ब्लीपिंग कंप्यूटर की एक रिपोर्ट के अनुसार, एक एडस्टेबल प्लेबैक गति भी है. यह उपयोगकर्ताओं को लेखों को जोर से पढ़ने की दर को नियंत्रित करने और जो पढ़ा जा रहा है उसका अपनी गति से अनुसरण करने की अनुमति देगा.

Google Chrome

‘Read Aloud’ इंटरफ़ेस

Google “रीड अलाउड” फीचर में एक ‘thoughtful’ यूजर इंटरफेस भी लाएगा. इसका मतलब यह है कि जैसे ही कोई लेख सुनाया जाएगा, जो वाक्य पढ़ा जा रहा है वह हाइलाइट हो जाएगा. इसके अतिरिक्त, जो अनुभाग पढ़े गए हैं वे फीके पड़ जाएंगे, जिसका अर्थ है कि यूजर्स जो पढ़ा जा रहे हैं उसका आसानी से फॉलो कर पाएंगे.
यदि यूजर्स इस सुविधा से को में पसंद नहीं करते हैं, तो क्रोम ने इस सुविधा को बंद करने के लिए भी सुविधा भी दी है.

ये भी पढे़ :Phone Charging Mistakes:इन कारणों से ब्लास्ट हो जाती है स्मार्टफोन की बैटरी,तुरंत पढ़ें कैसे होगा बचाव 

क्रोम का नया डिज़ाइन

कहा जाता है कि Google एक डिज़ाइन अपडेट पर भी काम कर रहा है जो न्यू टैब पेज (NTP) के वॉलपेपर से मेल खाने के लिए ब्राउज़र के थीम का रंग बदल देगा. क्रोम कैनरी में अपडेट उपयोगकर्ताओं को अपनी छवियों के साथ इस सुविधा को आज़माने की अनुमति देता है, जिससे ब्राउज़िंग अनुभव अधिक व्यक्तिगत हो जाता है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version