Site icon Bloggistan

WhatsApp की तरह दिखने वाले इस ऐप को भूलकर भी ना करें डाउनलोड,नहीं तो कहीं के नहीं रखेंगे आप

GaB WhatsApp

image credit(Google)

आज के तकनीकी के दौर में एक तरफ लोगों को जिंदगी को तकनीकी ने बहुत आसान बना दिया है लेकिन दूसरी तरफ उसके बहुत सारे नुकसान भी देखने को मिल रहे हैं. हाल ही में इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप जो प्रत्येक व्यक्ति के मोबाइल में मिलता है साइबर अपराधियों ने उस जैसा हुबहू देखने वाला नकली ऐप बना लिया है और उससे वह लोगों से खूब धोखाधड़ी और ठगी कर रहे हैं.आपको बता दें कि व्हाट्सएप से मिलते जुलते इस ऐप का नाम GaB WhatsApp है.

image credit(file)

करता है लोगों की जासूसी

आपको बता दें कि GaB WhatsApp बड़े स्तर पर भारतीय लोगों की जासूसी कर रहा है.एक आंकड़े के मुताबिक WhatsApp को भारत समेत दुनिया भर में सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है.एक आंकड़े के अनुसार 400 मिलियन से ज्यादा ऐक्टिव यूजर्स इसका इस्तेमाल करते हैं. इसी का फायदा उठाकर Clone App WhatsApp यूजर्स का डाटा हासिल कर रहा है.

GB WhatsApp गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद नहीं है लेकिन ये APOK फाइल के जरिए इंस्टॉल होता है. GB WhatsApp ऐप को भारतीय यूजर्स की चैट की जासूस करते पकड़ा गया था.इस ऐप में मैलवेयर फाइल होने की खबरें हैं जिससे यूजर्स को पता चले बिना ही ऑडियो और वीडियो डाउनलोड हो सकती है. इसलिए आप कभी भूलकर भी इस ऐप को डाउनलोड ना करें और सावधान रहें.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें: Xiaomi के प्रीमियम कैटिगरी के ये 2 लैपटॉप मार्केट में मचा रहे हैं धूम,देखें फिचर्स


Exit mobile version