Site icon Bloggistan

Controversy on Chat Gpt: सवालों के घेरे में फंस गया CHAT GPT, दर्ज होगा मानहानि का मुकदमा, जानें मामले की पूरी डिटेल

Chat Gpt

Chat Gpt

Controversy on Chat Gpt: AI का पॉपुलर चैट बॉट Chat Gpt  इन दिनों सवालों के घेरे में फंसता दिखाई दे रहा है. जानकारी के मुताबिक ऑस्ट्रेलिया के एक शहर के मेयर ओपन AI  से खफा हैं. इस पर ये मेयर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की प्लानिंग कर रहे हैं. मेयर का नाम ब्रायन हुड है.

ये है पूरा मामला

ऑस्ट्रेलिया के एक इलाके के मेयर ब्रायड हुड ने कहा कि चैट जीपीटी उनकी छवि को बिगाडने की कोशिश कर रहा है. चैट जीपीटी ने इस मेयर को रिश्वतखोर बताया है औऱ कहा कि ये घूस के आरोप में जेल की हवा भी खाकर आ चुके हैं. ऐसे मेयर ब्रायन हुड काफी टेंशन में आ गए हैं और उन्होंने Open Ai  को चेतावनी भी दे डाली है. मेयर के अनुसार उनके बारे में चैट जीपीटी पर गलत तरह की अफवाहें फैलाई जा रही हैं. इनका कहना है वो तो कभी जेल नहीं गए. चैट बॉट पर जो बातें हैं, वह पूरी तरह से निराधार है.

यह भी पढ़ें- जल्द भारत में Vivo T2 Series होने वाली है लॉन्च,बहुत कम दामों में 5G के साथ मिलेंगे ये दमदार फीचर्स

Open Ai को भेजा गया मेयर के द्वारा पत्र

मेयर ने Chat Gpt  को ऑपरेट करने वाली कंपनी ओपन Open Ai को पत्र भेजा है. जिसमें ये सारी चीज़े हटाने की बात कही गई है. जानकारी के अनुसार ब्रायन ने ये लैटर 21 मार्च को भेजा था, इसमें कहा गया कि अगर Open Ai इसे 28 दिनों के भीतर ठीक नहीं करता है तो वह इसके खिलाफ कानूनी लड़ाई लड़गें और इस पर मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएगें.

नहीं मिला है अभी तक जवाब

image credit google

रॉयटर्स की एक रिपोर्ट के अनुसार अभी तक ब्रायन को उनके लैटर का जवाब कंपनी के द्वारा नहीं दिया गया है. ऐसे ये जल्दी से जल्दी कंपनी पर मुकदमा करने की तैयारी कर रहे हैं. ब्रायन हुड से जुड़े एक शख्स ने रॉयटर्स को बताया हुड एक प्रतिष्ठित अधिकारी हैं. उनके बारे में चैट बॉट पर जो कुछ चल रहा है. वह पूरी तरह से गैर जिम्मेदाराना तरह की हरकत है.

खूब इस्तेमाल हो रहा है Chat Gpt 

गौरतलब है कि, जब से ये चैट बॉट लॉंन्च हुआ है तब से इसने पूरी दुनिया में अलग ही तरह की क्रांति पैदा कर दी है.  

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version