Site icon Bloggistan

Solar Fan: बिजली बिल की छुट्टी करेंगे ये सस्ते सोलर फैन,धूप से चार्ज होकर 18 घंटे तक फेकेंगे ठंडी हवा

Solar Fan

image Credit(Google)

Solar Fan: गर्मी के मौसम में दिन-रात लोगों द्वारा पंखे का यूज किया जाता है इसके कारण लोगों के बिजली के बिल काफी बढ़ कर आते हैं. आज इसी समस्या का समाधान करने के लिए हमें ऐसे सोलर पंखे के बारे में आपको बताने वाले हैं जो धूप से चार्ज होंगे और हजारों रुपए का आपका बिजली का बिल बचाएंगे. तो चलिए पढ़ना शुरू कीजिए, इन जबरदस्त सोलर पंखों के बारे में.

#image_title

Sun King Portable Solar Fan

सूरज की रोशनी से चार्ज होने वाला यह सोलर सेल आपके लिए बहुत शानदार विकल्प साबित हो सकता है. इस फैन का उपयोग आप अपने घर ऑफिस,पढ़ाई के दौरान आराम से कर सकते हैं. इसके अंदर 5100 mAh की बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर लगभग 18 घंटे तक चल सकती है. यह पंखा इतना हल्का है कि इसे कहीं भी आसानी से लाया और ले जा सकता है. इस फैन के साथ 20W का सोलर पैनल दिया गया है जिसके माध्यम से बैटरी चार्ज होती है. सबसे खास बात यह है कि पंखे के अंदर इंडिकेटर की सुविधा है जो बताती है कि आप की बैटरी कितनी चार्ज है,जिससे आप उसे आसानी से चार्ज कर सकें.

ये भी पढ़े- Xiaomi X Series TV: दमदार साउंड क्वालिटी और बेहतरीन डिस्प्ले के साथ धूआं उठा रही है शाओमी ये की स्मार्टटीवी, जानें डिटेल

कीमत

सोलर पंखे की कीमत की बात करें तो इसे अमेजॉन से 7199 रूपए में खरीदा जा सकता है. अगर आप पूरे पैसे जमा नहीं कर सकते तो आप 344 रूपए की EMI पर भी इसे खरीद सकते हैं.कंपनी इस सोलर पंखे की 2 साल तक की वारंटी भी दे रही है

Lovely Senchi Solar Fan

Lovely Senchi Solar Fan

ये सोलर फैन वजन में बेहद हल्का है. इसके अंदर 3 ब्लड दिए गए हैं जो कि अच्छी हवा फेंकते हैं. इसको कहीं भी आसानी से लाया ले जाया सकता है. क्योंकि इसका वजन मात्र 3.4 किलोग्राम है. फैन के अंदर इस फैन को 50W से लेकर 80W सोलर पैनल के साथ चलाया जा सकता है. इसे सोलर बैटरी से भी जोड़ा जा सकता है. यह सोलर फैन डीसी बिजली से भी चल सकता है.

कीमत

इस सोलर सेलिंग की कीमत की बात करें तो उसे ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट से 1449 रूपए में खरीदा जा सकता है. कंपनी द्वारा इस फैन पर भी 1 साल की वारंटी दी जाती है.उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version