Site icon Bloggistan

Apple ने अपने इस प्रोडक्ट की कीमतों को किया महंगा, इन देशों के यूजर्स की जेब होगी ढीली,पढ़ें

Apple

image crtedit(Google)

Apple App Store: जब हम महंगे स्मार्टफोन की बात करते हैं तो हमारी जुबान पर सबसे पहला नाम Apple आईफोन का आता है. आईफोन (iPhone) अपने फीचर्स के साथ साथ अपनी दमदार सेफ्टी के लिए भी जाना जाता है. लेकिन अब कंपनी के आईफोन ही नहीं बल्कि उसके ऐप भी महंगा होने वाले हैं. कंपनी इन एप्स को क्यों महंगा कर रही है आइए इसके बारे में आपको डिटेल में बताते हैं.

image credit(Google)

जानकारी के मुताबिक एप्पल ने अपने एप स्टोर पर होने वाले खर्च के कारण ऐप स्टोर की कीमती को बढ़ाने की बात कही है. जिसके बाद एप्पल आईफोन के यूजर जो भी ऐप स्टोर से खरीदेंगे उसके लिए उन्हें ज्यादा जेब ढीली करनी होगी.
लेकिन ध्यान रखें इसमें ऑटो रेन्यूवल सब्सक्रिप्शन शामिल नहीं होगा.

इस वजह से बढ़ी हैं कीमतें

Apple ने ब्लॉगपोस्ट में लिखा है कि विश्व के कुछ देशों में टैक्स और फॉरेन एक्सचेंज रेट्स में बदलाव हुआ है. कंपनी भी अपने कीमतों में बदलाव कर अपने घाटे को कम करना चाहती है. यह कीमतें कंपनी ने ऐसे ही नहीं, बल्कि एक डाटा के आधार पर बढ़ाई हैं. कीमतें एप्पल के एप स्टोर पर बढ़ाई जाएंगी.

इन देशों में बढ़ेंगी कीमतें

एप्पल ने इन देशों में ऐप महंगा होगा उनकी लिस्ट जारी करते हुए बताया है. कि सूची में हंगरी, नाइजीरिया, नॉर्वे, कंबोडिया साउथ अफ्रीका, यूनाइटेड किंग्डम, इजिप्ट(मिस्र) शामिल हैं. ऐप स्टोर की बढ़ी हुई कीमतों को 13 फरवरी से इन देशों में लागू कर दिया जाएगा.

ये भी पढ़ें : Apple CEO टिम कुक ने भारत के भविष्य को लेकर किया बड़ा दावा, कहा – इंडिया को लेकर बहुत हूँ आशावान

Exit mobile version