Site icon Bloggistan

Apple CEO Tim Cook ने भारत के भविष्य को लेकर किया बड़ा दावा, कहा – इंडिया को लेकर बहुत हूँ आशावान

Tim Cook

image credit(twitter)

Apple: स्मार्टफोन इंडस्ट्री में भारत के बढ़ते दबदबे के बीच टेक की दिग्गज कंपनी एप्पल (Apple) के सीईओ टिम कुक(CEO Tim Cook) ने भारत को लेकर बड़ी बात कही है. भारत में एप्पल की भविष्य की योजनाओं का जवाब देते हुए टीम कुक ने कहा कि वह इंडिया को लेकर बहुत ज्यादा आशावान हैं. आइए आपको बताते हैं कि भारत को लेकर सीईओ टिम कुक ने और क्या कहा.

image crtedit(Google)

जानकारी के मुताबिक एप्पल ने गुरुवार को दिसंबर तिमाही में 117.2 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व दर्ज करते हुए भारत में सहित अनेकों देशों में ऑल-टाइम रेवेन्यू” रिकॉर्ड बनाया है.इसी दौरान भारत में एप्पल की भावी योजनाओं का जवाब देते हुए एप्पल के सीईओ टिम कुक ने कहा कि वह भारत को लेकर बहुत आशावादी हैं क्योंकि भारत एक प्रमुख केंद्रित और रोमांचक मार्केट है जहां टेक कंपनियां अपने महत्वपूर्ण निवेश, ऊर्जा, रिटेल और ऑनलाइन उपस्थिति दर्ज करा रही हैं.

टीम कुक ने आगे कहा भारत में हमारी कंपनी ने राजस्व में रिकॉर्ड बढ़त हासिल की है और इसलिए विपरीत परिस्थितियों में हमने जो शानदार प्रदर्शन किया है वह भारत के प्रति आशा के नजरिए को विकसित करता है. इंडिया का बाजार एक प्रमुख फोकस और बेहद रोमांचक बाजार होने के कारण जल्द यहां एप्पल रिटेल खोलने की तैयारी कर रहे हैं. बहुत जल्द रिटेल स्टोर के लिए कर्मचारियों की भर्ती की जाएगी.

बता दें कि देश में एप्पल अपना आईफोन मैन्युफैक्चरिंग प्लांट भी खोलने की दिशा में आगे बढ़ रही है. भारत पूरे विश्व में स्मार्टफोन मार्केट में बहुत तेजी से अपनी पकड़ बना रहा है इसलिए एप्पल जैसी बड़ी बड़ी स्मार्टफोन कंपनियां भारत में फोन के निर्माण को लेकर बढ़-चढ़कर भाग ले रही हैं.

ये भी पढ़ें : Jobs in Apple : खुशखबरी, भारत में जल्द युवाओं को मिलेगा बंपर रोजगार,कैसे होगी भर्ती,जानें

Exit mobile version