Site icon Bloggistan

Jobs in Apple : खुशखबरी, भारत में जल्द युवाओं को मिलेगा बंपर रोजगार,कैसे होगी भर्ती,जानें

ITBP Recruitment 2023

ITBP Recruitment 2023 (File Photo)

Jobs in Apple: भारत में अब युवाओं के लिए नौकरियों की कमी नहीं होगी.जल्द ही बंपर वैकेंसी आने वाली है.इसके लिए बाकायदा भर्ती भी शुरू हो गई है.दरअसल हम बात कर रहे हैं Apple Inc  में हो रही भर्तियों की. Apple Inc ने भारत में रिटेल स्टोर के कर्मचारियों की भर्ती शुरू कर दी है.अंग्रेजी वेबसाइट ब्लूमबर्ग के मुताबिक कंपनी लंबे समय से भारत में कई स्टोर खोलने की प्लानिंग कर रही थी.इस सिलसिले में अब कंपनी ने भर्तियां शुरू कर दी हैं.

भारत के लिहाज से ये खबर काफी अच्छी है.कंपनी के इस कदम से भारतीय युवाओं को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे.बता दें कि कंपनी ने अपने करियर पेज पर भारत के युवाओं के लिए कई अवसरों की लिस्ट जारी की है. इसमें बिजनेस एक्सपर्ट, ‘जीनियस’, ऑपरेशंस एक्सपर्ट और टेक्निकल स्पेशलिस्ट शामिल हैं.अगर आप उनके मानकों पर फिट बैठेंगे तो समझिए आपकी नौकरी पक्की.

Jobs in Apple

भारतीय युवाओं के लिए अच्छा मौका

एपल की वेबसाइट पर कंपनी भारत में जॉब के लिए सौ से ज्यादा रिजल्ट दिखा रही है.कंपनी ने  मुंबई और दिल्ली जैसे राज्यों के लिए कुछ रिटेल जॉब रोल भी पोस्ट किए थे.आपको बता दें कि कंपनी लंबे समय से भारत में फिजिकल रिटेल प्लेस शुरू करने की योजना बना रही है.ये दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन मार्केट में से एक है.कंपनी ने साल 2020 में ऑनलाइन सेल शुरू की थी.

पिछले साल से आईफोन का हो रहा निर्माण

Apple इंक ने आईफोन की नई सीरीज 14 का प्रोडक्शन भारत में शुरू करने का एलान किया था.कंपनी का ये कदम भारत के लिए काफी अच्छा माना जा रहा है. चेन्नई में फॉक्सकॉन यूनिट ने 2023 सितंबर में आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन को असेंबल करना शुरू कर दिया है. आईफोन 14 सीरीज के स्मार्टफोन को भारतीय घरेलू बाजार के लिए असेंबल किया जा रहा है. फॉक्सकॉन के साथ पार्टनरशिप में भारत में बने 80 फीसदी से अधिक आईफोन भारत में आईफोन की मांग को पूरा करते हैं.

ये भी पढ़ेंअब KYC के लिए बैंक जाने नहीं पड़ेगी जरूरत, RBI ने V -CIP सुविधा की शुरू,पढ़ें पूरी डिटेल

Exit mobile version