Site icon Bloggistan

App Update: अपने ऐप के अपडेट को कभी ना करें इग्नोर,नहीं तो हो सकता ये बड़ा नुकसान,पढ़ें पूरी जानकारी

Alert feature

image credit(Google)

App Update: जब आप अपना स्मार्टफोन चलाते हैं तो देखते होंगे कि आपके स्मार्टफोन (Smartfone) में जो ऐप्स होते हैं वह कई बार अपडेट मांगते हैं.लेकिन अक्सर लोग ऐप से संबंधित अपडेट्स के नोटिफिकेशन को इग्नोर मार देते हैं और उनके बारे में जानना भी नहीं चाहते. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो यह आपके और आपके फोन के लिए सही नहीं है. आइए आज आपको ये बताते हैं कि एप अपडेट होता क्या है और इन्हें बार-बार अपडेट करने की जरूरत क्यों पड़ती है.

image credit (google)

अपडेट से मिलते हैं कई फीचर्स

कोई भी सॉफ्टवेयर कंपनी अपने एप्स को तब ही अपडेट करती है जो उसमें किसी नए फीचर को जोड़ा जाता है या फिर उसमें कुछ कमियां होती हैं तो उन्हें दूर किया जाता है. क्योंकि एप्स को अपडेट करने का प्रोसेस हमेशा चलता रहता है इसलिए अगर आप अपडेटेड एप्स का प्रयोग करते हैं तो आपको काफी नई सुविधाएं मिलती हैं.

सिक्योरिटी को किया जाता है दुरुस्त

कई बार ऐप्स में सुरक्षा से संबंधित खामियां भी हो जाती हैं. जो कि यूजर के लिए बहुत खतरनाक साबित होती हैं. कंपनी को जैसे ही इन खामियों के बारे में पता पड़ता है वह तुरंत अपने एप्स में सुधार करके अपडेट कर देती हैं और इसका नोटिफिकेशन यूजर को भेजती हैं.

किए जाते हैं बड़े बदलाव

कई बार ऐसा देखा जाता है की ऐप्स बनाने वाली कंपनियां एप की डिजाइन आदि में बदलाव करती हैं इसके लिए भी एप को उन्हें अपडेट करना पड़ता है. इसलिए जरूरी है कि आप एप्स के अपडेट को इग्नोर ना मारें. बल्कि अपने ऐप को अपडेट करके एप के फीचर्स का फायदा लें. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और इसे आप दूसरों के साथ शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : Alert: इन खतरनाक ऐप्स को कभी भी स्मार्टफोन में ना करें इंस्टॉल,नहीं तो लुट जाएंगे आप,देखें लिस्ट

Exit mobile version