Site icon Bloggistan

Alert: इन Dangerous Apps को कभी भी स्मार्टफोन में ना करें इंस्टॉल,नहीं तो लुट जाएंगे आप,देखें लिस्ट

TRAI

image credit (google)

Alert: स्मार्टफोन आज के समय में हमारी ऐसी आवश्यकता बन चुका है जिस के बिना हमारे बहुत सारे काम नहीं होते हैं. अमूमन ऐसा होता है कि हमारे स्मार्टफोन (Smartphone) में हमारी बहुत सारी जरूरी जानकारियां सेव रहती हैं. लेकिन आजकल ऐसे बहुत से मामले सामने आ रहे हैं जब साइबर हैकर द्वारा हमारे स्मार्टफोन के पर्सनल डाटा और गोपनीय जानकारियों को चुरा लिया जाता है. हमारे स्मार्टफोन के कुछ ऐप भी कभी कभी ऐसे इंस्टॉल हो जाते हैं.जो हमारे लिए खतरनाक साबित होते हैं.अगर आपके भी मोबाइल में ये खतरनाक एप्स है तो वह तुरंत डिलीट कर दें. नहीं तो आपका बैंक खाता कभी भी साफ हो सकता है.आइए आपको इन ऐप्स के नाम बताते हैं.

image credit (GOOGLE)

इन Dangerous Apps को कर दें तुरंत डिलीट

जानकारी के मुताबिक खतरनाक ऐप्स की सूची में My Finances Tracker,File Manager Small, Lite, Zetter Authentication, Codice Fiscale 2022 और Recover Audio, Images & Videos को शामिल किया गया है. अगर आप इन ऐप्स का इस्तेमाल अभी भी कर रहे हैं तो इन्हें तुरंत अपने फोन से डिलीट कर दें.

रिपोर्ट के मुताबिक गूगल प्ले स्टोर (Google Play Store) से इन ऐप्स को 1 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया गया है. इसलिए समय-समय पर सरकार भी साइबर हैकर से बचने के लिए और इन एप्स को इंस्टॉल ना करने के लिए गाइडलाइन जारी करती रहती है. उम्मीद करते हैं ये जानकारी आपको पसंद आई होगी और आप इसे दूसरों के साथ जरूर शेयर करेंगे.

ये भी पढ़ें : ध्यान दें: आपके Smartphone में कभी स्लो चले इंटरनेट, तो अपनाएं ये जबरदस्त ट्रिक,तुरंत बढ़ जाएगी स्पीड

Exit mobile version