Site icon Bloggistan

ध्यान दें: आपके Smartphone में कभी स्लो चले इंटरनेट, तो अपनाएं ये जबरदस्त ट्रिक,तुरंत बढ़ जाएगी स्पीड

TRAI

image credit (google)

Smartphone Tips For Slow Internet: अगर आपके हाथ में स्मार्टफोन है और उसे स्मार्टफोन में इंटरनेट स्लो चल रहा हो तो स्मार्टफोन आपको एक डिब्बे की तरह लगता है. क्योंकि इंटरनेट के द्वारा हम अपना व्हाट्सएप, जीमेल, फेसबुक, यूट्यूब, इंस्टा, आदि ऐप चलाते हैं और अगर हमारे पास इंटरनेट ना हो तो हम बेचैन हो जाते हैं और हमारे कई काम भी रुक जाते हैं. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी जबरदस्त ट्रिक बताने वाले हैं जिससे आपका इंटरनेट एकदम धुआंधार चलेगा. तो चलिए पढ़ना कीजिए शुरू.

Internet(Image Credit-Google)

एरोप्लेन मोड का करें इस्तेमाल

जब कभी भी आपका स्मार्टफोन स्लो हो तो कुछ सेकेंड के लिए अपने फोन में एरोप्लेन मोड ऑन कर लें. उसके बाद फिर एरोप्लेन मोड को ऑफ कर दें. जिसके बाद आप देखेंगे कि आपका नेट सुचारू रूप से चलना शुरू हो जाएगा. क्योंकि इस तरीके से आपका फोन रिफ्रेश हो जाता है.

फोन को करें स्विच ऑफ

आप स्लो इंटरनेट की परेशानी से निजात पाने के लिए अपने फोन को स्विच ऑफ कर सकते हैं. कुछ सेकंड बाद फिर अपने फोन को ऑन करें. इस प्रोसेस को करने के बाद आपका नेट सुचारू रूप से शुरू हो जाएगा.

फोन से सिम को निकालें

फोन में एरोप्लेन मोड लगाने के बाद भी अगर आपका इंटरनेट नहीं चल रहा है तो अपने फोन वैसे आप चंद सेकेंड के लिए अपनी सिम को निकाल ले उसके बाद फिर दोबारा सिम को फोन में डालें और फोन को ऑन कर दें इस प्रोसेस को करने के बाद आपका नेट अच्छी स्पीड के साथ शुरू हो जाएगा.

ये भी पढ़ें : Airtel free Data: एयरटेल यूजर्स को बिल्कुल फ्री दे रहा है 2GB डेटा, ऐसे उठाएं तुरंत लाभ, जानें

Exit mobile version