Site icon Bloggistan

Airtel 5G: राजस्थान के इन 5 नए शहरों में एयरटेल 5G सेवा हुई लॉन्च,देखें लिस्ट

Airtel 5G: देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनियों में से एक भारती एयरटेल (Airtel) ने राजस्थान में बुधवार को पांच नए शहरों में अपनी 5जी सर्विस Airtel 5G Plus को लॉन्च कर दिया है. इन पांच शहरों में 5G सर्विस लॉन्च करने के बाद अब राजस्थान में 5G सर्विस शुरू होने वाले शहरों की संख्या 8 हो गई है.आइए आपको डिटेल में बताते हैं कि राजस्थान के किन-किन शहरों में अभी तक 5जी सर्विस को शुरू किया जा सका है.

image credit(Google)

इन शहरों में पहुंच चुकी है 5G सर्विस

राजस्थान के जिन नए 5 शहरों में बुधवार को भारती एयरटेल ने 5जी सर्विस को शुरू किया है उनमें अजमेर, जोधपुर, अलवर, भीलवाड़ा और बीकानेर के नाम शामिल हैं. जबकि पहले ही राजस्थान की राजधानी जयपुर,उदयपुर और कोटा में 5जी सर्विस को लॉन्च किया जा चुका है.कंपनी के मुताबिक अब इन 8 शहरों के लोग 5G प्लस सुविधा का आनंद उठा सकते हैं.

4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना होगा तेज

इस मौके पर एयरटेल राजस्थान के सीईओ, मारुत दिलावरी ने कहा, “मैं जयपुर, उदयपुर और कोटा के अलावा जोधपुर, अजमेर, अलवर, बीकानेर और भीलवाड़ा में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं. इन आठ शहरों में एयरटेल के ग्राहक अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4जी स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज गति का आनंद ले सकते हैं.

उन्होंने आगे कहा कि हम सभी शहरों को रोशन करने की प्रक्रिया में हैं, जो ग्राहकों को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग, फोटो को तुरंत अपलोड करने और बहुत कुछ करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगा.”उन्होंने आगे कहा कि 5G सपोर्ट करने वाले डिवाइस पर ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के फास्ट एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक न हो जाए.

ये भी पढ़ें : WhatsApp ने यूजर्स के लिए नया फीचर किया शुरू, अब स्टेटस होगा और भी खास,पढ़ें डिटेल

Exit mobile version