Site icon Bloggistan

बिजली जाने के बाद भी घर में उजाला रखेंगे ये Bulb, कीमत है बस इतनी

Rechargeable Bulb: बिजली की समस्या लोगों के लिए एक बड़ी समस्या है. कई बार कुछ ग्रामीण इलाकों में बिजली कट जाने की वजह से अंधेरे में काम करना पड़ता है. ऐसे में लोगों को उनकी जरूरत के मुताबिक बिजली नहीं मिल पाती है. जिसकी वजह से अब मार्केट में कंपनियां बिजली जाने के बाद भी उजाला रखने वाले बल्ब को पेश किया है.

इसी तरह कई कंपनियों ने मार्केट में बल्ब को पेश किया है. जिसे आप खरीद सकते हैं. लिए इनकी कीमत और उनकी खासियत के बारे में जानते हैं.

दरअसल, पहले के समय में लोगों के घरों में अधिक बिजली खपत करने वाले बल्ब इस्तेमाल किए जाते थे. जिसके बाद कंपनियों ने इसका सॉल्यूशन ढूंढ कर एलईडी बल्ब को मार्केट में पेश किया जो लोगों को काफी पसंद आया और अब बिजली जाने के बाद भी घर में उजाला रखने वाले बल्ब को पेश किया है. जो लोगों को काफी पसंद आ रहा है. अगर आपके मोहल्ले में भी इसी तरह की बिजली समस्या होती है तो आप इन बल्ब को खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अगला नंबर आपका! SIM Swap से ठगे जा रहे लोग, ऐसे रखें अपने आप को सेफ

रिचार्जेबल इमरजेंसी बल्ब है विकल्प

मार्केट में साधारण बल्ब, एलईडी बल्ब के अलावा रिचार्जेबल इमरजेंसी बल्ब भी मौजूद हैं. इन बल्ब को आप लाइट जाने के बाद भी यूज कर सकते हैं. अच्छी बात यह है कि आप लाइट जाने के बाद कम से कम 7 से 8 घंटे आसानी से इसका इस्तेमाल कर सकते हैं. मार्केट में Philips, Orone जैसी कई कंपनियों ने इस तरह के बल्ब लॉन्च किए है.

कीमत भी बेहद कम

आप इन रिचार्जेबल इमरजेंसी बल्ब को मार्केट से या फिर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. हालांकि, इनकी कीमत भी एलईडी बल्ब की तुलना में समान ही है. लेकिन यह ब्रांड तय करता है कि आप किस ब्रांड का बल्ब ले रहे हैं उस हिसाब से आपको कीमत देनी होती है. इनकी शुरुआती कीमत 250 रुपए से शुरू हो जाती है.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version