Site icon Bloggistan

AC Tips: ये काम कर लिया तो पुराना Ac एकदम बन जाएगा नया जैसा, करना होगा ये छोटा सा काम, तुरंत जानें डिटेल

AC TIPS

AC TIPS

AC Tips: गर्मियों की शुरूआत हो चुकी है और इस सीजन में हमारे दोस्त होते हैं गर्मियों से निजात दिलाने वाले उपकरण. खासतौर पर Ac जिसमें हम एक बार इनवेस्टमेंट करते हैं लेकिन कुछ सालों बाद ये इनवेस्टमेंट फीका सा लगने लगता है क्यूंकि एसी में कई सारी छोटी छोटी कमियां निकलने है. ऐसे में हमारा दिमाग टेंशन में आ जाता है. जब भी मेकेनिक घर आता है तो पैसा लेकर जाता है. आज के इस लेख में आपको कुछ ऐसे तरीके बताने वाले हैं. जिन्हें करके आप एसी को एकदम नया जैसा बना सकते हैं और आपकी एसी पहले के मुकाबले ठंडी हवा देने लग जाएगी.

गैस करते रहें चैक

image credit google

एसी के लिए सबसे जरूरी होती है गैस. अगर एसी में गैस की कमी है तो आपका एसी कभी भी अच्छे से नहीं चल पाएगा. इसलिए एसी को गर्मियों के सीज़न में चलाने से पहले उसकी गैस जरूर चैक कर लें. साथ ही कोशिश करें कि हमेशा इसमें गैस की कैपिसिटी पूरी रहे.

समय पर सर्विस

image credit google

चाहे कोई भी चीज़ हो. उसके लिए सबसे जरूरी सर्विस होती है. इसीलिए समय पर एसी की सर्विस करवाना बेहद जरूरी है. खासकर गर्मियों का मौसम आने पर एसी की एक बार सर्विस जरूर करवा लें. ये कराने से आपका एसी पहले के मुकाबले अच्छे से काम करने लगेगा.

ये भी पढ़ें- Realme Narzo N55 ने भारत में दी दस्तक,50MP कैमरे के साथ इन फीचर्स से है लैस,दाम भी हैं कम

कूलिंग कॉयल की साफ सफाई

image credit google

समय पर कूलिंग कॉयल की साफ सफाई करवाना आपके एसी के लिए अच्छा रहेगा. ऐसा करने से आपके एसी की लाइफ में वृध्दि होगी साथ ही आप पहले के मुकाबले बेहतर हवा ले सकेंगे. कूलिंग कॉयल एसी के सबसे जरूरी हिस्सों में से एक होता है. इसे सही समय पर साफ करते रहेंगे तो कभी भी आपका एसी फील नहीं होने देगा. कि आप पुराना एसी यूज़ कर रहे हैं.

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए  – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version