Site icon Bloggistan

AC Blast Reasons: एसी के ब्लास्ट होने से पहले मिलते हैं ये संकेत, तुरंत हो जाएं सतर्क, नहीं तो होगा तगड़ा नुकसान, पढ़ें

AC Blast Reasons

AC Blast Reasons

AC Blast Reasons: गर्मियों में अधिकतर लोगों के घर में एसी का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं. जो एसी का यूज तो करते हैं पर उन्हें इसको यूज करने के तरीके नहीं पता होते हैं. आज हम आपको बताएंगे कि एसी के ब्लास्ट होने से पहले क्या संकेत मिलते हैं.

अधिक एसी यूज करना हो सकता है खतरनाक

AC Blast Reasons

गर्मियों में एसी का इस्तेमाल खूब किया जाता है लेकिन हमारे द्वारा की गई कुछ लापरवाही भी होती हैं. जिनकी वजह से हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. अगर इन पर ध्यान दिया जाए तो इन घटनाओं से छुटकारा मिल सकता है.

एसी ब्लास्ट होने की वजह

एसी ब्लास्ट होने के कई संकेत होते हैं लेकिन कुछ ऐसी गलतियां भी होती हैं. कभी-कभार एसी को अत्यधिक बिजली की सप्लाई मिलने लगती है या फिर बिजली एसी के मोटर तक रुक-रुक कर पहुंचती है तो ये भी एसी ब्लास्ट होने के संकेत मिलते हैं. अक्सर ये घटनाएं ऐसी स्थिति में होती है. जब किसी एसी को उसकी खपत से ज्यादा बिजली मिलती है तो गर्म होकर फट सकती है. इसलिए इससे बचने के लिए कुछ तरीके हम नीचे बता रहे हैं.

एसी गर्म होने के कारण

एसी के गर्म होने की समस्या से भी कुछ लोग परेशान रहते हैं. ये प्रोब्लम एसी पर गंदगी जम जाने के कारण होती है. इसके कारण ठंडी कूलिंग आना बंद हो जाती है. जिसके कारण इस पर प्रेशर पड़ने लगता है और एसी हीट करने लगती है.

ये भी पढ़ें- TCL QLED: TCL ने लॉन्च की तगड़ी 4K QLED स्मार्ट टीवी, फीचर्स में कोई नहीं टिकता सामने, देखें डिटेल

ये हैं बचाव के कारण

आपके लिए  – टेक से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

आपके लिए – टेक के बाद अब देखे ऑटो नगरी में क्या है धमाल

Exit mobile version