Site icon Bloggistan

World Cup: विश्व कप 2019 में इंग्लैंड के इस बल्लेबाज़ ने मचाया था कोहराम, फिर खेलने को है तैयार

World Cup

World Cup

World Cup: भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप से पहले टीम इंग्लैंड को एक बड़ी राहत मिली है. दरअसल टीम को राहत बेन स्टोक्स के रूप में मिली है. बेन स्टोक्स ने अपने संन्यास से यू टर्न ले लिया है. हाल ही में बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट को अलविदा कह दिया था लेकिन आगामी विश्व कप में बेन स्टोक्स वापिस इंग्लैंड की टीम के लिए खेलते हुए दिखाई देंगे. बताया जा रहा है कि स्टोक्स के रूप में इंग्लैंड को एक बड़ी राहत मिली है. साल 2019 में स्टोक्स ने इंग्लैंड को विश्व चैंपियन बनने में काफी अहम भूमिका निभाई थी.

2019 विश्व कप में किया था धमाल

Ben Stokes

वहीं अगर साल 2019 की बात करें तो टीम इंग्लैंड के लिए स्टोक्स वरदान बन कर साबित हुए थे. चाहे विश्व कप का पहला मैच हो या फाइनल स्टोक्स ने सभी मैचों में शानदार प्रदर्शन किया था और टीम को जीत की राह पर ले गए थे. साल 2019 के फाइनल मुकाबले में स्टोक्स ने न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 84 रनों की शानदार पारी खेली थी, इस पारी में स्टोक्स की तरफ से 5 चौके और 2 छक्के भी देखने को मिले थे. विश्व कप के दौरान बेन स्टोक्स अलग रूप में बल्लेबाजी करते में दिखे थे. गौरतलब हो कि स्टोक्स न सिर्फ बल्ले से रन बरसा कर टीम को मजबूत किया बल्कि स्टोक्स ने 2019 विश्व कप में अपने गेंदबाजी से भी टीम को काफी मदद की थी.

यह भी पढ़े:- Kapil Dev ने रोहित और विराट को घरेलू क्रिकेट में बताया जीरो, भड़क गए पूर्व खिलाड़ी

शानदार बल्लेबाज़ी का किया था प्रदर्शन

Ben Stokes

आपको बता दे साल 2019 में आयोजित विश्व कप में बेन स्टोक्स ने 11 में से 10 मुकाबलों में बल्लेबाजी की थी. जिसमें उन्होंने 66.43 की औसत से 465 रन बनाए थे. वहीं अगर बात करे अर्धशतकीय पारी की तो 10 में से पांच मुकाबले में बेन स्टोक्स ने अपने नाम अर्धशतकीय पारी की थी. वहीं बेन ने गेंदबाज़ी में भी काफी शानदार प्रदर्शन किया था. गेंदबाज़ी करते हुए बेन ने 7 विकेट झटके थे. गौरतलब हो कि साल 2022 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे मैच खेला था. इसके बाद उन्होंने वनडे मैच से संन्यास का ऐलान भी कर दिया था. लेकिन अब विश्व कप को लेकर साफ हो गया है कि बेन स्टोक्स दोबारा से इंग्लैंड की टीम में वापसी कर रहे हैं और विश्व कप के इस माह मुकाबले में टीम के लिए बड़ा योगदान साबित हो सकते हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version