Site icon Bloggistan

Kapil Dev ने रोहित और विराट को घरेलू क्रिकेट में बताया जीरो, भड़क गए पूर्व खिलाड़ी

Kapil Dev

Kapil Dev

Kapil Dev: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और साल 1983 में भारत को वर्ल्ड कप जिताने वाले खिलाड़ी कपिल देव ने भारत के स्टार खिलाड़ी रोहित शर्मा और विराट कोहली पर निशाना साधा है. कपिल देव ने दोनों पर निशाना साधते हुए घरेलू क्रिकेट का हवाला दिया कपिल देव ने दोनों ही खिलाड़ियों के लिए कहा के विराट और रोहित ने कितने घरेलू मैच खेले हैं? गौरतलब हो कि वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली दोनों ने ही 1-1 शतक जड़े हैं.

कपिल देव ने क्या कहा?

Kapil Dev

प्रमुख अखबार ‘द टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ से बात करते हुए भारत के पूर्व कप्तान कपिल देव ने कहा कि रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े खिलाड़ियों को घरेलू क्रिकेट खेलना चाहिए. रोहित और विराट जैसे सितारे अगर घरेलू क्रिकेट खेलेंगे तो आने वाली जनरेशन को काफी मदद मिलेगी. कपिल ने कहा “घरेलू क्रिकेट बहुत अहम है. रोहित शर्मा, विराट कोहली या किसी भी टॉप प्लेयर ने बीते कुछ वक़्त में कितने मैच खेले हैं? मुझे लगता है कि टॉप खिलाड़ियों को घेरलू क्रिकेट में कुछ मैच खेलने चाहिए क्योंकि इससे अगली जनरेशन के खिलाड़ियों को मदद मिलती.”

यह भी पढ़े:- Asia Cup: आज से बिकना शुरू हो जायेंगे एशिया कप के टिकट, जानें सस्ते में खरीदने के तरीके

आपको बता दें भारत के मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा ने अब तक 113 फर्स्ट क्लास और 315 लिस्ट-ए की मैच खेले हैं, तो वही भारत के पूर्व कप्तान और घातक बल्लेबाज विराट कोहली ने 143 फर्स्ट क्लास और 309 लिस्ट-ए के मैच खेले हैं.

वेस्टइंडीज़ दौरे पर जड़ा शतक

गौरतलब हो कि भारत ने हाल ही में वेस्टइंडीज से तीनों फॉर्मेट में सीरीज खेली है. जिसमें टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा ने कमान संभाली थी और भारत ने यह सीरीज अपने नाम की थी वही वनडे में भी भारत ने 2-1 से खिताब अपने नाम किया था. लेकिन T20 में रोहित-विराट समेत कई दिग्गजों को आराम दिया गया था और हार्दिक पांड्या ने T20 में टीम इंडिया की कमान संभाली थी हालांकि भारत यह मुकाबला 3-1 से हार गया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version