Site icon Bloggistan

World Cup 2023: क्या अंपायर ने विराट की सेंचुरी के लिए दिया गलत निर्णय? जानें मैदान में क्या हुआ

World Cup 2023

Umpire reaction after wide ball

World Cup 2023: भारत और बांग्लादेश के बीच कल विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबलों को जीत भारतीय टीम ने जीत का चौका जड़ा. वहीं इस जीत के हीरो रहे भारतीय टीम के घातक बल्लेबाज और पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली. विराट ने 97 गेंदों में 6 चौके और 4 छक्कों की मदद से 103 रन बनाए. विराट की ये शानदार पारी के बदौलत टीम इंडिया ने ये मुकाबला 42 वें ओवर ही जीत लिया. वहीं विराट के इस सेंटर के बाद अंपायर घेरे में आ गए है. आपको बताते हैं पूरा मामला है क्या?

मैच के दौरान क्या हुआ था

दरअसल भारतीय पारी का 42वां ओवर फेकने आए बांग्लादेश के गेंदबाज नसूम अहमद. विराट उस समय 97 रनो पर बल्लेबाज़ी कर रहें थे और टीम इंडिया को जीत के लिए मात्र 2 रन चाहिए था. तभी अहमद ने डाउन द लेग गेंद डाली ऐसी गेंदों आम तौर पर वाइड होती है. लेकिन अंपायर ने इस गेंद को वाइड नही दिया. जिसके बाद अगली गेंद पर विराट ने लॉन्ग ऑन और मिड विकेट के बीच में चक्का जड़ अपना शतक पूरा किया. साथ ही टीम इंडिया ने इस मुकाबले को जीत विश्वकप में चौथी जीत दर्ज की. इस फैसले के बाद अंपायर रिचर्ड केटलबरो पर कई सवाल उठे.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023 ENG vs RSA: इंग्लैंड से आज दक्षिण अफ्रीका की भिड़त, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

क्या कहता है नियम

डाउन द लेग गेंद अक्सर वाइड दो जाती है. लेकिन पिछले साल आईसीसी ने इसको लेकर लिमिटेड ओवर्स में बदलाव किया था. दरअसल खिलाड़ी अब अपनी बैटिंग स्टेंस में गेंद डालने से पहले ही बदलाव कर देते है. ऐसे में आईसीसी ने अपने नियम में संशोधन किया था. इस संशोधन के तहत फील्ड अंपायर बैटर के शॉट मरने के पोजीशन को भी ध्यान में रखेंगे. सिर बॉल निकल जाने से अब वाइड करार नही दिया जाता है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version