Site icon Bloggistan

World Cup 2023 ENG vs RSA: इंग्लैंड से आज दक्षिण अफ्रीका की भिड़त, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

World Cup 2023 RSA vs ENG

Wankhede Stadium Mumbai

World Cup 2023 ENG vs RSA: आज विश्वकप का 20वां मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनो टीमों के बीच ये मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में होगा. ये मुकाबला इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनो के लिए बेहद अहम है. एक ओर जहां इंग्लैंड को पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा तो वहीं दूसरी ओर दक्षिण अफ्रीका को नेदरलैंड के सामने हार का सामना करना पड़ा था.

जानें मौसम का हाल

वहीं मौसम की बता करे तो मुंबई में मौसम बिलकुल साफ है. आसमान पर हल्के बदल छाए रहेंगे. हालाकि बारिश होने की कोई भी संभावना नही है. वहीं आपको बता दें साल 2011 के बाद पहली बार मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में विश्वकप का मुकाबला हो रहा है.

पिच रिपोर्ट

पिच की बात करे तो वानखेडे की पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनो के अनुकूल है. इस पिच पर बल्लेबाज अच्छा स्कोर खड़ा करते हैं. तो वहीं शुरुआती ओवरों में तेज़ गेंदबाजों को विकेट मिल सकती है. स्पिनर्स के लिए भी ये पिच कुछ खास बुरी नही है. स्पिनर्स भी इस पिच पर विकेट निकालने में सक्षम है.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: ‘दिल-दिल पाकिस्तान’ पर इस इंग्लिश खिलाड़ी ने ले लिए पड़ोसियों के मज़े, शर्म से चूर-चूर हुए पाकिस्तानी

किसका पलड़ा भारी

वहीं अगर दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड को बात करे तो दोनो ही टीमें इस विश्वकप मजबूत स्तिथि में दिख रहीं है. जहां एक और इंग्लैंड के लिए शुरुआत कुछ खास नही रही हैं तो वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए शुरुआत काफी शानदार रही हैं. लेकिन दोनो ही टीमों के लिए पिछली हार भुला पाना काफी मुश्किल है. अब देखने वालीं बात होगी के आज के इस अहम मुकाबले में कौन टीम बाज़ी मरती है.

इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन

जॉनी बेयरस्टो, डेविड मालन, जो रूट, हैरी ब्रुक, जोस बटलर (कप्तान) (विकेटकीपर), लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले.

दक्षिण अफ्रीका की प्लेइंग इलेवन

क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), तेम्बा बावुमा (कप्तान), रासी वान डेर डुसेन, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, मार्को जानसन, केशव महाराज, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, तबरेज़ शम्सी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version