Site icon Bloggistan

World Cup 2023 के दौरान Srilanka Cricket Board पर गिरी गाज, सरकार ने सभी के साथ किया कुछ ऐसा

World Cup 2023: विश्वकप में सभी देश के फैंस को उनकी टीम से खास उम्मीद रहती है. पहली उम्मीद के वह विश्वविजेता बने अगर वो न बन सके तो सेमीफाइनल तक पहुंचे अगर ये भी संभव नही तो कम से कम नंबर 5 और 6 पर मुकाबले को खत्म करे. ऐसी ही उम्मीदें श्रीलंका के फैंस को भी उनके टीम से थी. लेकिन बदले में उन्हें मिला क्या हार और अंक तालिका में निचला पायदान. विश्वकप में इस शर्मनाक प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड पर गाज गिर गई है.

सरकार ने लिया बड़ा फैसला

वहीं हाल ही में मुंबई के मैदान पर श्रीलंका की टीम को भारत के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा. इस हार के बाद श्रीलंका को सरकार ने क्रिकेट बोर्ड को सस्पेंड कर 7 सदस्यों के अंतरिम कमेटी का गठन किया है. वहीं आपको बता दें भारत से हार के बाद और विश्वकप में टीम के लगातार खराब प्रदर्शन को देखते हुए श्रीलंका के फैंस ने क्रिकेट बोर्ड ऑफिस सामने विरोध प्रदर्शन किया था. जिसके बाद सरकार ने ये फैसला लिया.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: इस गणित से अफगानिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें भी बाकी

कमेटी हुई गठित

वहीं सरकार द्वारा गठित इस कमेटी में 1996 की वर्ल्ड कप विजेता श्रीलंका टीम के कप्तान अर्जुन रणतुंगा को चेयरमैन के रूप में नियुक्त किया गया है. वहीं इनके साथ इस कमेटी में सुप्रीम कोर्ट से सेवानिवृत्त 2 जज के अलावा हाईकोर्ट से रिटायर्ड जज भी शामिल किए जायेंगे. आपको बता दें भारी विरोध के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने 6 नवंबर की सुबह क्रिकेट बोर्ड को भंग कर कमेटी को गठित करने का फैसला लिया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version