Site icon Bloggistan

World Cup 2023: इस गणित से अफगानिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें भी बाकी

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में विश्वकप का मुकाबला अंतिम राह पर है. सभी टीमें सेमीफाइनल में जाने के लिए बेताब नजर आ रही हैं. जबकि इस रेस से श्रीलंका बांग्लादेश और इंग्लैंड पहले ही बाहर हो चुकी है. वहीं पहली बार विश्वकप में अफगानिस्तान ने कमाल का प्रदर्शन किया है. अफगानिस्तान की टीम विश्वकप के सेमीफाइनल की रेस में अबतक बनी हुई है. आइए आपको समझाते हैं वो गणित जिससे अफगानिस्तान की टीम सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी.

ऐसे पहुंचेगी अफ़ग़निस्तान

अफगानिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें अभी तक बरकरार है. वहीं अफगानिस्तान के साथ साथ ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की भी उम्मीदें बाकी हैं. अफगानिस्तान अंक तालिका में अभी छठे स्थान पर है. ऐसे में उसका गणित बिलकुल साफ है. अफगानिस्तान को अपना बाकी बचा दो मुकाबला किसी भी हाल के जीतना होगा. अगर अफ़गानिस्तान ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका से मुकाबला जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर जायेगी. वहीं अगर अफगानिस्तान दोनो मुकाबला हार जाती है तो उसे न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के हार का इंतजार करना होगा.

ये भी पढे़ :World Cup 2023 ENG vs AUS: विश्वकप के प्रदर्शन से नाराज़ दिखें कप्तान जॉस बटलर, हार की बताई ये वजह

ऑस्ट्रेलिया के लिए क्या गणित

वहीं कंगारू टीम भी विश्वकप के सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए बेताब है. ऑस्ट्रेलिया अभी अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है. ऐसे में सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए उसे एक मैच जीतना है. ऑस्ट्रेलिया के अगले दो मैच अफगानिस्तान और बांग्लादेश से है. अगर ऑस्ट्रेलिया दोनो मुकाबला गवा देती है तो उसे दूसरों के परिणाम पर निर्भर रहना होगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version