Site icon Bloggistan

World Cup 2023: सेमीफाइनल और फाइनल के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? ICC ने दे दिया जवाब

World Cup 2023: भारत की मेजबानी में 12 साल बाद आयोजित हुए क्रिकेट विश्वकप का सफर अब लगभग समापन की ओर बढ़ चला है. कल यानी बुधवार के दिन पहला सेमीफाइनल मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा. वहीं अगला सेमीफाइनल मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा. वहीं क्रिकेट फैंस और टीम दोनो के लिए आईसीसी ने खुशखबरी दी है. दरअसल आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल के लिए रिजर्व डे की घोषणा की है.

रिज़र्व डे का हुआ एलान

क्रिकेट का सबसे बड़ा महाकुंभ अब लगभग समापन की ओर बढ़ रहा है. अब यहां से तीन मुकाबले खेले जाएंगे और ये तीनों ही मुकाबला टीमों के लिए बेहद अहम है. ऐसे में अगर इस मुकाबले में बारिश हो जाती है तो फैंस और टीम दोनो के लिए बेहद खराब खबर होगी. इससे निपटने के लिए आईसीसी ने एक बड़ा फैसला ले लिया है. दरअसल आईसीसी ने सेमीफाइनल और फाइनल दोनो दिन के लिए रिजर्व डे का ऐलान किया है. यानी अगर तय दिन में मुकाबला बारिश या किसी कारण से पूरा नही हो पाया तो इसे अगले रिजर्व डे के दिन दोबारा खेला जाएगा.

ये भी पढे़ : World Cup 2023 IND vs NED: भारत से हार के बाद खत्म हुआ नीदरलैंड का सफर, स्कॉट ने भारत को लेकर की बड़ी भविष्यवाणी

यहां होगा फाइनल मुकाबला

सेमीफाइनल के दोनो मुकाबले दो अलग अलग शहर में खेले जायेंगे. कल का मुकाबला भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में खेला जाएगा तो वहीं दूसरा मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच ईडन गार्डन में होगा. वहीं विश्वकप का फाइनल मुकाबला विश्व के सबसे बड़े स्टेडियम में होगा. फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version