Site icon Bloggistan

World Cup 2023 NZ vs AFG: न्यूज़ीलैंड से आज भिड़ेगी अफगानिस्तान, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

World Cup 2023 NZ vs AFG

New Zealand vs Afghanistan

World Cup 2023 NZ vs AFG: विश्वकप का 16वां मुकाबला आज न्यूज़ीलैंड और अफ़गानिस्तान के बीच होना है. ये मुकाबला चेन्नई के स्टेडियम में खेला जाएगा. भारतीय समय अनुसार ये मुकाबला 2 बजे शुरू हो जायेगा. इस विश्वकप न्यूज़ीलैंड बजबुत स्थिति में दिख रही है. टीम ने अभी कोई भी मुकाबला हरा नहीं है ऐसे में उनके हौसले काफी बुलंद है. हौसला बुलंद अफगानिस्तान का भी है दरअसल अफगानिस्तान ने पिछले मुकाबले में इंग्लैंड को मात दी थी. जिसके बाद उनका हौसला काफी बुलंद है.

जानें मौसम का हाल

मौसम की बात करे तो चेन्नई में मौसम बिलकुल साफ रहेगा. बारिश होने की कोई भी संभावना नही है. आपको बता दें विश्वकप के पिछले दो मुकाबलों में बारिश ने दक्षता दी है. ये मुकाबला लखनऊ के इकाना और धर्मशाला में खेल गया था.

पिच रिपोर्ट

पिच की बात करे तो ये पिच बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है. ये पिच गेनबाजों के लिए काफी फायदेमंद साबित होती है. खास तौर पर स्पिनर्स इस पिच पर काफी बेहतरीन साबित होते है. भारत के मुकाबले में भी हमने देखा था स्पिनर्स ने 6 विकेट चटकाए थे.

ये भी पढ़ें:World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी के नाम शामिल हुआ सबसे तेज़ विकेट का रिकॉर्ड, बेहद कम मुकाबलों में किया कारनामा

किसका पलड़ा भारी

वहीं दोनो टीमों की बात करे तो न्यूज़ीलैंड का पलड़ा ज़्यादा भरी दिख रहा है. न्यूज़ीलैंड इस विश्वकप में मजबूत दावेदार दिख रही है. वहीं पिछले मुकाबले में अफगानिस्तान ने इंग्लैंड को मात दी थी. जिसके बाद अब ये उम्मीद लगाई जा रही है के आज भी ऐसा ही कुछ देखने को मिल सकता है. आपको बता दें अफगानिस्तान में आज सबकी नजर राशिद खान पर होने वाली है. ये पिच स्पिनर्स के लिए काफी फायदेमंद है और राशिद इसपर कमाल दिखा सकते हैं.

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवन कॉनवे, रचिन रविंद्र, विल यंग, डेरिल मिशेल, टॉम लैथम (कप्तान / विकेटकीपर), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, मिशेल सेंटनर, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन और ट्रेंट बोल्ट.

अफ़ग़निस्तान की प्लेइंग इलेवन

रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जादरान, रहमत शाह, हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), मोहम्मद नबी, इकराम अलीखिल (डब्ल्यू), अजमतुल्लाह उमरजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन-उल- हक और फजलहक फारूकी.

Exit mobile version