Site icon Bloggistan

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका के इस खिलाड़ी के नाम शामिल हुआ सबसे तेज़ विकेट का रिकॉर्ड, बेहद कम मुकाबलों में किया कारनामा

World Cup 2023, RSA vs NED

World Cup 2023 RSA vs NED

World Cup 2023: दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच आज विश्वकप का 15वां मुकाबला चल रहा है. ये मुकाबला भारत के धर्मशाला में हो रहा है. इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाज कगीसो रबाडा ने अपने नाम शानदार रिकॉर्ड दर्ज किया. वनडे फॉर्मेट में दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे तेज 150 विकेट चटकाने वाले रबाडा तीसरे नंबर के खिलाड़ी बन गए हैं. दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाज ने ये मुकाम बेहद कम खेलों में हासिल किया है.

रबाडा ने किया कमाल

दक्षिण अफ्रीका के घातक गेंदबाज ने यह मुकाम 95 वन डे मैच खेलते हुए किया. रबाडा ने 95 मैचों में 150 विकेट चटकाए. रबाडा ने नीदरलैंड के बल्लेबाज़ विक्रमजीत सिंह को पविलियन भेज यह मुकाम अपने नाम किया. वहीं आपको बता दें रबाडा पहले ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जिन्होंने यह मुकाम अपने नाम किया है. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के तीन और गेंदबाजों ने ये कारनामा कर दिखाया है.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत – पाक मुकाबले से पहले किस बात पर भड़के रोहित शर्मा, कहा मैं ऐसा व्यक्ति नहीं हूं….

इन खिलाड़ियों ने भी किया है कमाल

दक्षिण अफ्रीका के एलन डोनाल्ड, मोर्नी मोर्कल और इमरान ताहिर ने भी 150 विकेट का रिकॉर्ड अपने नाम किया है. इन तीनों ही खिलाड़ियों ने 89 मुकाबला खेलते हुए 150 मुकाबला अपने नाम किया है. इनके अलावा रबाडा और डाले स्टेन ने 95 मुकाबला खेलते हुए 150 विकेट पूरा किया है. आपको बता दें दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड का मुकाबला बारिश से बुरी तरह प्रभावित रहा. मुकाबले के ओवर्स में कटौती की गई.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version