Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NZ: भारत ने न्यूजीलैंड को रौंदा, फाइनल में किया प्रवेश

World Cup 2023 IND vs NZ: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच विश्वकप का अहम मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला मुंबई के वानखेडे स्टेडियम में हुआ. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 397 रन बनाए थे. वहीं जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 70 रन रहते ही ऑल आउट हो गई. इस मुकाबले में भारत के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनो ने शानदार प्रदर्शन किया.

कैसी रही पहली पारी

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने शानदार प्रदर्शन किया. भारतीय टीम ने के कप्तान रोहित शर्मा और गिल ने टीम को शानदार शुरुआत दी. भारत के कप्तान रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारत के घातक बल्लेबाज विराट कोहली ने मोर्चा संभाला. विराट ने इस पारी में भी शतकीय पारी खेली. विराट ने इस मुकाबले में 50 वनडे शतक पूरे किए. वहीं गिल 80 रन बना कर चोट के कारण बाहर चले गए. इसके बाद अय्यर ने शानदार पारी खेली. अय्यर ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: विश्वकप की होगी धमाकेदार क्लोजिंग सेरेमनी, पीएम मोदी के साथ बहुत कुछ है खास

भारत ने जीता मुकाबला

वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम को दो शुरुआती झटके लगे. कॉनवे और रविंद्र इस पारी में कुछ खास नही कर पाए. वहीं कप्तान केन विलियमसन और मिचेल ने शानदार पार्टनरशिप की. लेकिन इस पार्टनरशिप को मोहम्मद शामी ने तोड़ा. वहीं मिचेल ने इस मुकाबले में शानदार पारी खेली उन्होंने 134 रनो की अहम पारी खेली. वहीं इस मुकाबले में मोहम्मद शामी ने शानदार 7 विकेट चटकाए. और भारत ने 70 रनो से ये मुकाबला अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version