Site icon Bloggistan

World Cup 2023 IND vs NED: KL Rahul ने जड़ा सबसे तेज़ शतक, इस भारतीय खिलाड़ी का तोड़ा रिकॉर्ड

World Cup 2023 IND vs NED: भारत की मेजबानी में आज विश्वकप का मुकाबला भारत और नीदरलैंड के बीच खेला जा रहा है. इस मुकाबले में भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ने एक नया इतिहास रच दिया. राहुल ने इस मुकाबले में शतकीय पारी खेली. शतकीय पारी खेलते हुए राहुल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया. इसके साथ ही राहुल ने भारतीय कप्तान रोहित शर्मा का रिकॉर्ड भी तोड़ डाला.

राहुल ने जड़ा शतक

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ केएल राहुल ने इस मुकाबले में काफी शानदार प्रदर्शन किया. राहुल ने नीदरलैंड के गेंदबाजों को खूब परेशान किया. नीदरलैंड ने बल्लेबाज़ी करते हुए 64 गेंदों में 102 रन जड़ दिए. वहीं उन्होंने इस दौरान 11 चौके और 3 छक्के जड़े. इस दौरान राहुल ने 159.38 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की. इसी शतक के साथ राहुल ने अपने नाम एक रिकॉर्ड भी दर्ज कर लिया. राहुल पहले ऐसे भारतीय खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने विश्वकप में सबसे तेज शतक जड़ा हो.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: सेमीफाइनल और फाइनल के दिन बारिश हुई तो क्या होगा? ICC ने दे दिया जवाब

राहुल ने रोहित का तोड़ा रिकॉर्ड

वहीं राहुल ने ये रिकॉर्ड भारत के कप्तान रोहित शर्मा का तोड़ा. जहां एक और राहुल ने शतक जड़ने के लिए महज 62 गेंदें खेली वही रोहित ने 63 गेंदें खेली थी. रोहित ने ये रिकॉर्ड अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था. वही अब राहुल इस नए रिकॉर्ड पर काबिज़ हो गए हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version