Site icon Bloggistan

World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला आज, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

World Cup 2023 Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज विश्वकप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस मुकाबले को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी है. वहीं दोनो ही टीमें इस विश्वकप काफी मजबूत स्थिति में दिखी हैं. एक ओर जहां भारत में कप्तान रोहित से लेकर सिराज तक सभी शानदार प्रदर्शन कर रहे तो वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम भी काफी मजबूत दिख रही है.

जानें मौसम का मिजाज़

मौसम की बात करे तो इस मुकाबले में बारिश होने के बिलकुल भी आसार नहीं है. आसमान पर धूप खिली रहेगी और मौसम बिलकुल साफ रहेगा. वहीं आपको बता दें आईसीसी ने इस मुकाबले के लिए पहले ही रिज़र्व डे का ऐलान कर दिया है. अगर तापमान की बता करे तो अहमदाबाद में तापमान 32 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है.

पिच रिपोर्ट

वहीं पिच की बात करे तो आज की पिच भी वैसी ही होगी जैसी भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबले में थी. इस पिच पर शुरुआत में गेंदबाजों को अच्छी स्विंग मिलती है. वहीं बल्लेबाज इस पिच पर थोड़ा संघर्ष करते हुए दिखाई देते हैं. आज के मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करना ही दोनो टीमों की पहली पसंद होगी.

ये भी पढे़ :मायूस चेहरे, गीली आंखें, जानें कैसा रहा हार के बाद Team India के ड्रेसिंग रूम का हाल

भारत की प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), शुबमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज.

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन

ट्रैविस हेड, डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस (विकेटकीपर), पैट कमिंस (कप्तान), मिशेल स्टार्क, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version