Site icon Bloggistan

World Cup 2023 BAN vs SL: क्रिकेट इतिहास में पहली बार हुआ कुछ ऐसा, बिना एक भी गेंद खेले आउट हुआ बल्लेबाज

World Cup 2023 BAN vs SL: भारत की मेजबानी में विश्वकप का मुकाबला चल रहा है. इस मुकाबले में कई रोमांचक मोड़ के साथ एक नया विवाद भी जुड़ गया है. दरअसल ये विवाद आज बांग्लादेश और श्रीलंका के मुकाबले के बीच देखने को मिला. ये मुकाबला दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जा रहा है. श्रीलंका की पारी के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो आज तक पूरे क्रिकेट इतिहास में नही हुआ था. दरअसल श्रीलंका के एक खिलाड़ी को क्रिकेट के इतिहास में पहली बार टाइम आउट करार दिया गया.

मैथ्यूज हुए टाइम आउट

दरअसल ये सब विवाद श्रीलंका के पारी के दौरान हुआ. मुकाबले के 25वें ओवर में ये सब विवाद देखने को मिला. 25वा ओवर खुद कप्तान शाकिब अल हसन डाल रहे थे. तभी उनकी दूसरी गेंद पर सदीरा आउट हो गए. जिसके बाद बल्लेबाज़ी करने मैदान पर उतरे एंजेलो मैथ्यूज. मैथ्यूज ने मैदान में आते वक्त सही हेलमेट का चयन नही किया था. जिसके बाद उन्होंने दूसरे हेलमेट के लिए टीम को आवाज लगाई.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: इस गणित से अफगानिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें भी बाकी

शाकिब ने की अपील

वहीं इसी बीच बांग्लादेश के कप्तान ने इसका फायदा उठाया. कप्तान शाकिब ने अंपायर से टाइम आउट के लिए अपील की. शुरुआत के समय में अंपायर को ये मजाक लगा लेकिन शाकिब इसको लेकर काफी सीरियस थे. बाद में अंपायर में मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया. हालाकि उस दौरान मैथ्यूज बार बार अंपायर को हेलमेट की और इशारा कर अपनी समस्या समझाते रहे लेकिन अंत में उन्हें बिना कोई गेंद खेले पवेलियन वापिस जाना पड़ा.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version