Site icon Bloggistan

World Cup 2023: Angelo Mathews के आउट पर अंपायर ने क्या कहा, पूर्व खिलाड़ियों की क्या है राय

World Cup 2023: क्रिकेट के इतिहास में आज कुछ ऐसा हुआ जो आज से पहले कभी नहीं हुआ था. दरअसल भारत की मेजबानी में क्रिकेट का महा मुकाबला विश्वकप चल रहा है. इस बीच आज मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका के बीच था जो के दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में हो रहा है. इसी मैच के दौरान 25वें ओवर में बल्लेबाज़ी करने आए श्रीलंका के बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज को टाइम आउट करार दिया गया. दरअसल पहली बॉल खेलने में उन्हें काफी लंबा समय लग गया था.

अंपायर ने क्या कहा

वहीं इसी दौरान वहां मैदान पर मौजूद अंपायर और बांग्लादेश के कप्तान शाकिब के बीच लंबी बात हुई. मैच के बीच क्या हुआ इसका खुलासा चौथे अंपायर ने किया. उन्होंने इनिंग ब्रेक के दौरान बताया “जब समय समाप्त हो जाता है, तो आने वाले बल्लेबाज को दो मिनट के भीतर गेंद खेलने की स्थिति में होना पड़ता है. टीवी अंपायर दो मिनट की निगरानी करता है और फिर वह खड़े अंपायर को संदेश भेज देगा. इस उदाहरण में, बैटर उन दो मिनटों के भीतर तैयार नहीं था, इससे पहले कि पट्टा उसके लिए एक मुद्दा बन गया. दो मिनट पहले ही बीत चुके थे”

ये भी पढे़ :World Cup 2023: इस गणित से अफगानिस्तान पहुंच सकती है सेमीफाइनल में, ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदें भी बाकी

पूर्व खिलाड़ियों ने क्या कहा

वहीं पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी वकार यूनुस ने इस बारे में मैच के इनिंग के दौरान बात की. वकार यूनुस ने कहा “मैंने वहां जो देखा, उसका आनंद नहीं लिया. मुझे जो कहना था मैं पहले ही कह चुका हूं और यह क्रिकेट की भावना के लिए अच्छा नहीं है. मैं पुराने विचारधारा का हूं और मुझे लगता है कि एंजेलो मैथ्यूज को बाहर करने के लिए काफी ड्रामा किया गया था” वहीं भारत के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर भी इससे कुछ खास खुश नही दिखे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version