Site icon Bloggistan

World Cup 2023 AFG vs NED: अफगानिस्तान ने लगाई जीत की हैट्रिक, नीदरलैंड को इतने विकेट से रौंदा

World Cup 2023 AFG vs NED: अफगानिस्तान और नीदरलैंड के बीच आज विश्वकप का 34वा मुकाबला खेला गया. ये मुकाबला भारत के शहर लखनऊ के इकाना स्टेडियम में हुआ. इस मुकाबले में नीदरलैंड ने टॉस जीत पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया था. क्योंकि ये पिच स्पिनर्स के लिए फायदेमंद साबित होती है इस कारण अफगानिस्तान 4 स्पिनर्स के साथ मैदान में उतरा था. वहीं इस मुकाबले को अफगानिस्तान ने 7 विकेट से अपने नाम किया.

कैसी रही पहली पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम को शुरुआत में ही बड़ा झटका लगा. पहले ओवर में ही टीम ने बर्रेसी के रूप में अपना पहला विकेट गवाया. वहीं इसके बाद मैक्स और एकरमैन ने पारी को संभालने की कोशिश की. दोनो ने मिल कर टीम का स्कोर 70 रनो से अधिक किया. लेकिन 73 रनो पर मैक्स ने 42 रन बना अपना विकेट खो दिया. एकरमैन भी 29 रन बना पवेलियन लौट गए. साइब्रैंड ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. उन्होंने 86 गेंदों में 58 रन बनाए.

ये भी पढे़ :World Cup 2023: विश्वकप में भारत को लगा तगड़ा झटका, ये खिलाड़ी हुआ टीम से बाहर

अफगानिस्तान ने किया खास प्रदर्शन

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम को शुरुआत में बड़ा झटका लगा. दरअसल अफगानिस्तान के ओपनर बेहद कम रनो पर ही पवेलियन लौट गए थे. इसके बाद टीम की कमान रहमत और कप्तान शहीदी ने संभाली. रहमत ने इस मुकाबले में 54 गेंदों में 52 रन बनाए. वहीं कप्तान शहीदी ने 64 गेंदों में नाबाद 56 रनो का योगदान दिया. वहीं अजमतुल्ल ने भी 28 गेंदों में 31 रनो की तूफानी पारी खेली. अंत में अफ़ग़ानिस्तान ने 7 विकेट से ये मुकाबला अपने नाम किया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version