Site icon Bloggistan

Women’s World Cup : विश्व विजेता बेटियों ने याद दिलाया 1983 का कपिल वाला कप, मोदी भी हुए मुरीद 

Women's World Cup: (Under-19 Women's Cricket team)

Women's World Cup: (Under-19 Women's Cricket team)

Women’s World Cup: नीली जर्सी पहनकर अपने देश का प्रतिनिधित्व करना वाकई बहुत गौरव की बात होती है. जिस दिन कोई प्लेयर क्रिकेट में करियर शुरू करता है, उसका सपना होता है कि, वो विश्व विजेता टीम का हिस्सा बने. भारतीय टीम ने अंडर 19 टी-20(Women’s  Under-19 Team) वर्ल्ड कप में जीत का जो सपना खुली आंखों से देखा था,शेफाली वर्मा के नेतृत्‍व वाली भारतीय महिला क्रिकेट(Under-19 Women’s Cricket team) टीम ने उसे पूरा कर हर देशवासी का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया.

Women’s World Cup: (Under-19 Women’s Cricket team)

83 विश्व कप की यादें ताजा

महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर विश्व विजेता बनते ही उस पल को एक बार फिर जीवंत कर दिया. शायद ऐसा ही कुछ नजारा 1983 में रहा होगा जब कपिल देव की कप्तानी में भारत ने पहला क्रिकेट वर्ल्ड कप जीता था. लॉर्ड्स में जीत के बाद वाला वो जश्न आज भी लोगों के जेहन में जिंदा है.हालांकि, इस पल के लिए महिला क्रिकेट को लंबा इंतजार करना पड़ा है.लेकिन विश्व कप अपने नाम कर चुकीं बेटियों के करिश्मे को पूरा देश सलाम कर रहा है.

Women’s World Cup: (Under-19 Women’s Cricket team)

कोच का अधूरा सपना पूरा

अंडर 19 टी-20 महिला क्रिकेट टीम की कोच नूशीन-अल-ख़दीर जो सपना खुद पूरा नहीं कर सकीं थीं.आज उनकी यंग ब्रिगेड ने कप पर कब्जा कर उन्हें गौरवान्वित कर दिया. दरअसल नूशीन उस टीम का हिस्सा थीं जो 18 साल पहले फ़ाइनल में पहुंच कर ख़िताबी जीत नहीं दर्ज कर सकी थी.2005 में टीम इंडिया फाइनल में हार गई थी. ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 98 रन से मात दे दी थी.तब से टीम इंडिया की आंखों में अंगारे जल रहे थे.वहीं साल 2017 में भी वनडे विश्व कप के फ़ाइनल में इंग्लैंड ने भारत को हरा दिया था.

Gongadi Trisha:Under-19 Women’s Cricket team)

टीम पर करोड़ों की बारिश

विश्व कप जीतने पर BCCI ने महिला क्रिकेट टीम और सपोर्ट स्टाफ को 5 करोड़ रुपए का इनाम देने का ऐलान किया है. साथ ही BCCI ने कप्तान शेफाली वर्मा और टीम इंडिया को भारत और न्यूजीलैंड सीरीज के बीच अहमदाबाद बुलाया है. जहां एक फरवरी को पूरी टीम भारत और न्यूजीलैंड के बीच टी-20 सीरीज का आखिरी मैच देखेगी.इसके बाद दोनों टीम एक साथ जश्न मनाएंगी.

ये भी पढ़ेंHarleen Deol : बॉलीवुड एक्ट्रेस को भी मात देता है टीम इंडिया की इस खिलाड़ी का स्टाइल, देखें तस्वीरें

Exit mobile version