Site icon Bloggistan

विश्व कप से पहले पाकिस्तान को झटका, इस घातक गेंदबाज़ ने छोड़ा टीम का साथ

Wahab Riaz

Wahab Riaz

Wahab Riaz Retirement: विश्व कप से पहले पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. दरअसल पाकिस्तान की मजबूती माने जाने वाली गेंदबाजी को एक बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के तेज गेंदबाज वहाब रियाज ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया. वहीं इसे पाकिस्तान के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है. वहाब रियाज ने ट्वीट कर अपने संन्यास की जानकारी फैंस तक साझा की. साथ ही वहाब रियाज ने यह भी बताया कि वह विश्व भर में होने वाले T20 मुकाबले में फिलहाल खेलते रहेंगे.

वहाब रियाज ने लिया संन्यास

Wahab Riaz

अपनी तेज रफ्तार से दुश्मनों के लिए मुसीबत खड़ी करने वाले वहाब रियाज अब पाकिस्तान टीम के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलते नहीं दिखेंगे. एशिया कप और विश्व कप से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. गौरतलब हो के पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी ही उसकी रोड की हड्डी मानी जाती है, ऐसे में वहाब रियाज का सन्यास लेना कहीं ना कहीं पाकिस्तान टीम के लिए बड़ी मुसीबत बन सकता है. पाकिस्तान टीम के लिए वहाब रियाज ने अब तक कुल 91 ओडीआई 27 टेस्ट और 36 टी 20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. वहीं अगर विकेट की बात करें तो अपने तेज गेंदबाजी से वहाब ने कुल 237 विकेट अपने नाम किए हैं.

यह भी पढ़े:- ODI MOM: इन खिलाड़ियों ने जीता है सबसे ज़्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, दो भारतीय भी शामिल

भारत के खिलाफ लिए थे 5 विकेट

Wahab Riaz

गौरतलब हो कि साल 2020 में वहाब रियाज ने अपना अंतिम मैच खेला था वहीं अगर टी20 मुकाबला की बात करें तो वहाब रियाज ने इस महीने के मार्च में पाकिस्तान सूपर लीग में खेलते नजर आए थे. पीसीबी को शुक्रिया कहते हुए वहाब रियाज ने कहा मैं करीब दो सालों से यह योजना बना रहा था कि मैं साल 2023 में रिटायरमेंट ले लूंगा. पाकिस्तान के लिए खेलना मेरे लिए गर्व की बात है आगे रियाज ने बताया कि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट खेलते रहेंगे. वहाब रियाज ने पाकिस्तान के लिए काफी शानदार क्रिकेट खेला है साल 2011 की बात करें तो इस में भी फाइनल के मुकाबले में मोहाली में भले ही पाकिस्तान मैच हार गई हो लेकिन उस मुकाबले में वहाब रियाज ने कुल 5 भारतीय खिलाड़ियों को पवेलियन की ओर लौट आया था.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version