Site icon Bloggistan

ODI MOM: इन खिलाड़ियों ने जीता है सबसे ज़्यादा मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड, दो भारतीय भी शामिल

ODI MOM

ODI MOM

ODI MOM: क्रिकेट का यह सीजन मानो जैसे ओडीआई का सीजन हो. इस साल ओडीआई के दो बड़े मुकाबले आयोजित हो रहे हैं. जिसमें सबसे पहले एशिया कप है और बाद में विश्व कप है. गौरतलब हो कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्तान के हाथों में है तो वही विश्व कप का आयोजन इस बरस भारत में होगा. क्या आपको पता है कि वनडे क्रिकेट में किस प्लेयर को सबसे ज्यादा दबदबा है? किस प्लेयर ने सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है? आइए आपको बताते हैं कि मैन ऑफ द मैच में किस खिलाड़ी का सबसे ज्यादा दबदबा है और वह कौन से देश का है.

सचिन तेंदुलकर

Sachin Tendulkar

सबसे ज्यादा बाहर मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीतने का खिताब भारतीय टीम के बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के नाम रहा है. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन ने कुल 62 बार यह अवार्ड अपने नाम किया है. सचिन ने अपने शानदार बल्लेबाजी से पूरे विश्व में अपनी एक अलग पहचान बनाई है. शायद यही वजह है कि उनके मैदान से दूर रहने के बावजूद फैंस उन्हें अब तक की याद करते हैं.

सनथ जयसूर्या

Sanath Jaisurya

वही वनडे मुकाबले में सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द मैच जीतने की सूची में दूसरे नंबर पर श्रीलंका के खिलाड़ी सनथ जयसूर्या का नाम है. अपनी शानदार खेल के दम पर सनथ जयसूर्या ने कुल 48 बार मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड अपने नाम किया है. सनथ जयसूर्या के बेहतरीन खेल के कारण भारत में भी उनके कई फैंस मौजूद है.

विराट कोहली

Virat Kohli

वही सूची में तीसरे नंबर पर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और आक्रामक बल्लेबाज विराट कोहली का नाम है. विराट कुल 38 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीत चुके हैं. विराट अपने बल्ले से विरोधी टीम को मैदान में पस्त कर देते हैं यही वजह है कि विराट कोहली की फैन फॉलोइंग मौजूदा समय में सबसे ज्यादा मानी जाती है.

यह भी पढ़े:- World Cup: जानिए विश्व कप में खेली गई 5 सबसे लंबी पारी के बारे में, भारत भी है शामिल

जैक कैलिस

Jacques Kallis

वही सूची में चौथे स्थान पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी का नाम है. दक्षिण अफ्रीका के जैक कैलिस ने इस सूची में अपनी उपस्थिति दर्ज कराई है. जैक कैलिस के नाम कुल 32 मैन ऑफ़ द मैच के अवार्ड शामिल है. वही जैक कैलिस ने आईपीएल में भी अपनी अलग पहचान बनाई थी, वह कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए खेलते थे.

रिकी पोंटिंग

Ricky Ponting

वहीं सूची में है अगला नाम ऑस्ट्रेलिया टीम को वर्ल्ड कप जिताने वाले रिकी पोंटिंग का है. रिकी पोंटिंग ने कुल 32 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड अपने नाम किया है. अपनी शानदार बल्लेबाजी और शानदार कप्तानी के कारण रिकी ने ऑस्ट्रेलियाई टीम को विश्व कप का खिताब जिताया है.

Exit mobile version