Site icon Bloggistan

Virat Kohli ने रचा इतिहास, एक दिन में तोड़े सचिन तेंदुलकर के दो रिकॉर्ड

Virat Kohli: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच आज विश्वकप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला खेला जा रहा है. ये सेमीफाइनल मुकाबला विराट कोहली के नाम रहा. दरअसल विराट कोहली ने आज सचिन तेंदुलकर के दो बड़े रिकॉर्ड्स तोड़े है. विराट अब ओडीआई क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए है. वहीं उन्होंने मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ ये स्थान अपने नाम किया.

विराट का 50वा शतक पूरा

विराट कोहली के लिए आज का दिन बेहद खास था. विराट होली ने आज अपना 50वा ओडीआई शतक पूरा किया. विराट के लिए यह और भी खास हो गया क्योंकि उन्होंने ये मुकाम अपने गुरु सचिन तेंदुलकर के सामने हासिल किया. विराट ने मुंबई के मैदान में सचिन तेंदुलकर के सामने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा. ये पल सभी भारतीय फैंस के लिए बेहद खास था. सभी भारतीय फैंस इस पल का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. न्यूज़ीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में विराट ने शानदार शतकीय पारी खेल अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया.

ये भी पढे़ : World Cup 2023: विश्वकप की होगी धमाकेदार क्लोजिंग सेरेमनी, पीएम मोदी के साथ बहुत कुछ है खास

टूटा ये भी रिकॉर्ड

वहीं विराट ने सचिन तेंदुलकर का एक और रिकॉर्ड भी तोड़ डाला. दरअसल एक ही वर्ल्ड कप एडिशन में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम था. जिसके आज विराट ने तोड़ डाला. सचिन ने साल 2003 ने 673 रन मारे थे. वहीं विराट ने आज इस रिकॉर्ड को भी तोड़ डाला.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version