Site icon Bloggistan

टीम इंडिया के इस घातक गेंदबाज के नाम है शर्मिंदा करने वाला रिकॉर्ड, आप जानेंगे तो महसूस होगी शर्म

भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट टीम

भारत के तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप सिंह के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड बन गया है जिसे सुन आप शर्म से पानी-पानी हो जायेंगे. दरअसल भारत के इस तेज़ गेंदबाज़ ने एक्स्ट्रा रन देने में महारत हासिल कर ली है. तेज़ गेंदबाज़ अर्शदीप ने साल 2022 में टीम इंडिया में डेब्यू किया था तभी से लेकर वह अब तक टी 20 इंटरनेशन में सबसे ज़्यादा एक्स्ट्रा रन देने वाले खिलाड़ी बन गए है. वही इस सभी एक्स्ट्रा रनो की कीमत टीम इंडिया को चुकानी भी पड़ी है.

अब तक फेंके सबसे ज्यादा नो बॉल

अर्शदीप सिंह

वही टीम इंडिया के यह तेज़ गेंदबाज़ ने दूसरे गेंदबाज़ों के मुकाबले सबसे ज्यादा एक्स्ट्रा रन दिए हैं. अर्शदीप 2022 से अब तक सबसे ज्यादा 43 एक्स्ट्रा रन दे चुके हैं. वही बाकी गेंदबाज अर्शदीप के इस रिकॉर्ड से काफी पीछे हैं. वही इस भारतीय तेज़ गेंदबाज ने अब तक 27 परियों में 15 नो बॉल और 28 वाइड बॉल फेंकी है. वही अर्शदीप के इस रिकॉर्ड के आस आज कोई भी गेंदबाज नजर नही आता. सबसे ज्यादा नो बॉल वाले इस सूची में बांग्लादेश के तस्कीन अहमद दूसरे नंबर पर हैं.

उमराम मलिक का भी नाम है शामिल

उमरान मलिक

वही तस्कीन ने 21 परियों में 25 एक्स्ट्रा रन दिए हैं. जिसमे उन्होंने 5 नो बॉल और 20 वाइड बॉल फेंकी है. वही इस सुची में तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका के लुंगी एंगिडी पांच नो बॉल और 16 वाइड के साथ 21 एक्स्ट्रा रन खर्च करने वाले खिलाड़ी हैं. वही इस सूची में भारत के सिर्फ अर्शदीप सिंह का ही नाम नही है. इस सूची में एक और तेज भारतीय गेंदबाज़ शामिल है. दरअसल इस सूची में उमरान मलिक का भी नाम शामिल है. इमरान ने टी 20 इंटरनेशनल में 8 परियों में 4 नो बॉल 13 वाइड बॉल के साथ 17 एक्स्ट्रा रन दिए हैं.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: इस वजह से बिगड़ सकता है टीम इंडिया का खेल, क्रिकेट फैंस कर रहे हैं हाथ जोड़कर प्रार्थना

हार और जीत तय करता है एक्स्ट्रा रन

वही आपको बता दे टी 20 जैसे मुकाबलों में एक्स्ट्रा रन टीम के हार और जीत का फैसला तय करती है. ऐसे मुकाबलों में एक-एक रन टीम को बड़े-बड़े मुकाबले हरा या जीता सकती है. ऐसे में कोई भी टीम टी 20 जैसे मुकाबलों में एक्स्ट्रा रन देने वाले खिलाड़ियों पर दाव नही लगाना चाहेगी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version