Site icon Bloggistan

Team India के नाम दर्ज हुआ अनोखा रिकार्ड, पाकिस्तान को पछाड़ बनी नंबर वन

Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच कल पांच मैचों के सीरीज का चौथा मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर एक अनोखा रिकॉर्ड अपने नाम किया. भारत ने इस मुकाबले को 30 रनो से अपने नाम किया. भारत ने इस जीत के साथ पाकिस्तान को फिर एकबार पछाड़ दिया. भारत ने कल टी 20 में ऑस्ट्रेलिया को हरा सीरीज को अपने नाम किया.

भारत बनी नंबर वन

वहीं इस जीत के साथ ही भारतीय टीम टी 20 मुकाबलों की बादशाह बन गई है. दरअसल भारत अब टी 20 में सबसे ज्यादा जीत दर्ज करने वाली टीम बनी है. भारत ने इस जीत के साथ पाकिस्तान को पछाड़ा. दरअसल भारत ने अब तक कुल 213 टी 20 मुकाबले खेले हैं. जिसमे 136 में उन्हे जीत मिली है तो वहीं 67 मुकाबले उन्होंने गवाए हैं. वहीं अगर पाकिस्तान की बात करे तो पाकिस्तान ने कुल 226 मुकाबले खेले हैं जिसमे उन्हें 135 में जीत मिली हैं और 82 हार का सामना करना पड़ा है.

ये भी पढे़ :माइक्रोसॉफ्ट के Satya Nadella भी हुए इस खिलाड़ी के मुरीद, बीच मीटिंग पूछते हैं स्कोर

अक्षर ने चटकाए 3 विकेट

अपको बता दें भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत दर्ज कर ये सीरीज अपने नाम की. भारत की इस जीत में अहम भूमिका निभाई अक्षर पटेल ने. अक्षर ने टीम के लिए 3 विकेट चटकाए. वहीं रिंकू ने भी इस मुकाबले शानदार 46 रनो की अहम पारी खेली. रिंकू ने महज़ 29 गेंदे खेल कर 46 रनो का अहम योगदान दिया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version