Site icon Bloggistan

RR VS PBKS: जानिए किन 5 कारणों के वजह से राजस्थान को करना पड़ा हार का सामना

RR VS PBKS

RR VS PBKS

RR VS PBKS: बीते बुधवार को राजस्थान रॉयल्स और पंजाब किंग्स के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब ने 5 रनो से राजस्थान को हरा दिया. इस बेहतरीन मुकाबलें में दोनों ही टीमों ने काफी शानदार खेल प्रदर्शन दिखाया था. हालांकि, फिर भी राजस्थान को इस मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में आज के इस लेख में हम आपको राजस्थान के हार के पीछे के 5 मुख्य कारणों के बारे में बताने वाले हैं. 

ओपनिंग साझेदारी का फेल होना

राजस्थान के हार की सबसे पहली वजह तो इनके ओपनिंग साझेदारी का फेल होना है. पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान को 198 रनों का लक्ष्य दिया था. जिसके जवाब में उतरी राजस्थान रॉयल्स की ओपनिंग साझेदारी पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुई. राजस्थान की पहली विकेट यशस्वी जायसवाल के रूप में, 13 रन के स्कोर पर ही गिर गई थी.

रविचंद्रन अश्विन से ओपनिंग कराना पड़ा भारी

Ravichandran Ashwin

राजस्थान रॉयल ने कल के मैच के लिए अपनी एक अलग स्ट्रेटजी बनाई थी और इनकी स्ट्रेटजी के तहत अश्विन को ओपनिंग के लिए भेजा गया था. हालांकि, अश्विन से राजस्थान को ओपनिंग कराना भारी पड़ गया. दरअसल, जोस बटलर के जगह ओपनिंग करने आए अश्विन ने 4 गेंदो का सामना किया और बिना रन बनाए दूसरे खिलाड़ी के रूप में आउट होकर पवेलियन चले गए. 3 ओवर में ही 2 विकेट गिरने के वजह से राजस्थान के खिलाड़ी प्रेसर में आ गए और यही कारण है कि कल आर अश्विन से ओपनिंग करवाना भी राजस्थान को भारी पड़ा.

जोस बटलर का न चलना

कल दिन राजस्थान के लिए सही नहीं रहा. दरअसल, कल फिल्डिंग के दौरान जोस बटलर के हाथों में चोट लग गई थी और कल जोस बटलर अपने बल्ले का जोर भी नहीं दिखा पाए. राजस्थान के स्टार प्लेयर जोस बटलर का न चलना भी राजस्थान के हार की सबसे बड़ी वजहों में से एक है. जोस ने कल मात्र 11 गेंदें खेली और 19 रन बनाकर आउट हो गए.

कप्तान संजू सैमसन का अंत तक न टिकना

राजस्थान के हार के सबसे बड़े कारणों में एक कारण ये भी है कि कल संजू सैमसन अंत तक फिल्ड पर टिक नहीं पाए थे. संजू सैमसन ने काफी अच्छी शुरुआत की थी लेकिन ये अंत उतना अच्छा नहीं कर पाए. संजू ने पंजाब के खिलाफ 25 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौके और 1 छक्के की मदत से 42 रन की तुफानी पारी खेली थी. हालांकि, इनके आउट होने के बाद से टीम काफी ज्यादा प्रेसर में आ गई.

यह भी पढ़ें- IPL के 16वें सीजन में इन 5 खिलाड़ियों ने मचाया तहलका, लिस्ट में Virat Kohli का भी नाम है शामिल

देवदत्त पडिक्कल की धीमी शुरुआत

राजस्थान रॉयल्स के हार की सबसे मुख्य वजहों में से एक वजह देवदत्त पडिक्कल की धीमी शुरुआत को भी मान सकते हैं. देवदत्त पडिक्कल ने पंजाब के खिलाफ कुल 26 गेंदों का सामना किया था और इन 26 गेंदों में पडिक्कल ने मात्र 21 बनाकर अपना विकेट गंवा दिया. पडिक्कल की धीमी शुरुआत के वजह से टीम काफी ज्यादा प्रेसर में आ गई थी और इनका विकेट गिरने के बाद से टीम को दोबारा वापसी करने का भी मौका नही मिला.

ये 5 मुख्य कारण हैं जिनके वजह से बुधवार को हुए राजस्थान रॉयल्स Vs पंजाब किंग्स में राजस्थान की टीम को हार का सामना करना पड़ा था.

आपके लिए  – खेल से जुड़ी ख़बरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version