Site icon Bloggistan

Rohit Sharma की शानदार पारी ने तोड़े कई रिकॉर्ड, सचिन और गेल को भी छोड़ा पीछे

ICC World Cup

Rohit Sharma ICC World Cup

Rohit Sharma: भारत और अफ़गानिस्तान के बीच विश्वकप का मुकाबला खेला गया. इस मुकाबले में 273 रनो का पीछा करने उतरी टीम इंडिया ने कमाल की शुरुआत की. भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड अपने नाम किए. रोहित शर्मा ने अफगानिस्तान के खिलाफ तूफानी पारी खेली. रोहित शर्मा ने इस पारी में शानदार शतक जड़ा. वही रोहित ने इस पारी में क्रिस गेल का भी रिकॉर्ड तोड़ा.

रोहित ने तोड़ा कपिल देव का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा ने इस पारी में मात्र 63 गेंदों में शतकीय पारी खेली. रोहित ने 63 गेंदों में शतक जड़ कर कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ दिया. रोहित ने आज विश्वकप में जहां 63 गेंदों में शतक मारा वही कपिल के नाम 72 गेंदों में शतक जड़ने का रिकॉर्ड दर्ज था. वहीं गांगुली के बाद रोहित दूसरे ऐसे कप्तान बने जिन्होंने विश्वकप में बतौर कप्तान शतक जड़ा हो. गांगुली के बाद किसी भी कप्तान ने विश्वकप में बतौर कप्तान शतक नही जड़ा है.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड से आज भिड़ेगा बांग्लादेश, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

गेल और सचिन का टूटा रिकॉर्ड

इसके साथ ही रोहित ने आज सचिन तेंदुलकर और क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ा है. दरअसल रोहित का यह विश्वकप में 7वां शतक है.जो के भारतीय खिलाड़ी की सूची में सबसे ज्यादा है. इससे पहले यह रिकॉर्ड सचिन के नाम था सचिन ने बतौर भारतीय खिलाड़ी सबसे ज्यादा 6 शतक जड़ा था. वहीं रोहित ने क्रिस गेल का रिकॉर्ड भी तोड़ा दरअसल गले के नाम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड दर्ज था. जिसे रोहित ने आज तोड़ा रोहित के नाम सबसे ज्यादा छक्का लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version