Site icon Bloggistan

ICC World Cup: न्यूज़ीलैंड से आज भिड़ेगा बांग्लादेश, जानें मौसम का हाल, पिच रिपोर्ट और प्लेइंग इलेवन

ICC World Cup

New Zeland vs Bangladesh

ICC World Cup: भारत की मेजबानी में आज विश्वकप का 11वां मुकाबला खेला जाएगा. ये मुकाबला न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच होगा. भारतीय समय अनुसार 2 बजे इस मुकाबले की शुरुआत होगी. चेन्नई के मैदान में दोनो टीमें आपस में भिड़ेंगे. न्यूज़ीलैंड जहां दो मुकाबले जीत टॉप पर बनी हुई है. तो वही बांग्लादेश को इस विश्वकप सिर्फ एक ही जीत हाथ लगी है. वही दोनो ही टीमों के लिए ये मुकाबला बेहद खास है.

मौसम का हाल

Chennai Cricket Stadium

मौसम की बात करे तो इस मुकाबले में मौसम बिलकुल साफ रहने की उम्मीद है. हल्के बादल आसमान पर छाए रहेंगे. हालाकि बारिश होने की कही से कोई संभावना नही है. इस मैदान पर पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया की भीडल हो चुकी है. जिसको भारत ने अपने पक्ष में किया था.

पिच रिपोर्ट

पिच की बता करे तो इस पिच पर बल्लेबाज़ी करना थोड़ा मुश्किल साबित होता है. ये पिच गेंदबाजों के लिए काफी फायदेमंद है. तेज़ गेंदबाजों से ज्यादा इस पिच पर स्पिन गेंदबाजों का जलवा देखने को मिल सकता है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इसी मैदान में हुए पिछले मुकाबले में भारत की और से स्पिनर्स ने 6 विकेट निकले थे.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup: भारत-पाक वनडे इतिहास में इन बल्लेबाज़ों ने खेली शानदार पारी, टॉप पर भारत का ये बल्लेबाज़

किसका पलड़ा भारी

वहीं न्यूजीलैंड और बांग्लादेश की बात करे तो न्यूज़ीलैंड का पलड़ा ज्यादा भारी दिख रहा है. दरअसल न्यूज़ीलैंड इस विश्वकप में काफी मजबूत दिख रही है. टीम ने अबतक दो के दो मुकाबले अपने नाम किए है. वहीं बांग्लादेश को एक जीत और एक हार हाथ लगी है. ये मुकाबला नंबर 1 बनाम नंबर 6 का होने वाला है.

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग इलेवन

डेवोन कॉनवे, रचिन रवींद्र, केन विलियमसन (कप्तान), टॉम लाथम (विकेटकीपर), डेरिल मिचेल, ग्लेन फिलिप्स, मिचेल सेंटनर, मार्क चापमैन, मैट हेनरी, लॉकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट.

बांग्लादेश की प्लेइंग इलेवन

तंजीद हसन, लिट्टन दास, नजमूल हसन शांतो, शाकिब अल हसन (कप्तान), तौहिद रिदोय, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), मेहदी हसन, तस्कीन अहमद, महमुदुल्लाह, शोरिफुल इस्लाम, मुस्ताफिजूर रहमान.

Exit mobile version