Site icon Bloggistan

जानें क्यों पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी ने कहा ‘बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना’, इस भारतीय ने भी भरी सहमति

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप का खिताबी मुकाबला खेला गया था. इस मुकाबले में भारत को हार का सामना करना पड़ा था. इस हार के बाद ऑस्ट्रेलिया से ज्यादा खुश पाकिस्तान के लोग हुए थे. वहीं अब इसी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पाकिस्तान के पूर्व तेज़ गेंदबाज वसीम अकरम ने इस को लेकर कहा ‘बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना’ वहीं वसीम का साथ दिया भारत के पूर्व खिलाड़ी गौतम गंभीर ने.

वसीम अकरम ने क्या कहा

वहीं विश्वकप में भारत की हार के बाद वसीम अकरम ने स्पोर्ट्स कीड़ा के एक कार्यक्रम में कहा “आपको निराश नहीं होना चाहिए, कोई बात नहीं एक बुरा दिन था, लेकिन आपने पूरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है, और अभी भी एक बेस्ट टीम हैं. इस चीज को याद रखें. हम खुद 1999 में इस फेज़ से गुज़र चुके हैं, उस वक्त सोशल मीडिया नहीं था, लेकिन हम न्यूज़पेपर नहीं पढ़ते थे, टीवी नहीं देखते थे, लेकिन आज के दौर में सोशल मीडिया से दूर रहना बहुत मुश्किल है, और ये इंडिया-पाकिस्तान के लोग जो लोग एक-दूसरे की हार देखकर जैसे जश्न मनाते हैं, उसे देखकर मुझे सिर्फ एक उदाहरण याद आता है कि, बेगानों की शादी में अबदुल्ला दीवाना.”

ये भी पढे़ :आंखों पर चोट, नाक पर पट्टी, जानें Virat Kohli को हुआ क्या? तसवीर का सच आया सामने

क्या बोले गौतम गंभीर

वहीं वसीम की बात पर गंभीर बोले “अपनी जीत की खुशी मनाओ, दूसरों की हार से खुशी मनाने का कोई तुक नहीं बनता, चाहे वो इंडिया हो या पाकिस्तान. जब पाकिस्तान हारती है, तो हमारे यहां खुशी मनाते हैं, और जब इंडिया हारती है, तो पाकिस्तान में खुशी मनाते हैं. यह बहुत गलत बात है. मेरा मनाना है कि इस चीज को बदलने की बहुत जरूरत है, कम से कम खेल में तो बहुत जरूरी है.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version