Site icon Bloggistan

ODI World Cup Tickets: विश्वकप के लिए सस्ते में मिल रही हैं टिकट्स, मंहगी होने से पहले कर लें मैच देखने का जुगाड़

ODI World Cup Tickets

ODI World Cup Tickets

ODI World Cup Tickets: भारत में आयोजित होने वाले विश्व कप का शेड्यूल पहले ही जारी कर दिया गया है. शेड्यूल के साथ ही टिकट बुकिंग की प्रक्रिया भी बता दी गई थी. वहीं कल यानी 15 अगस्त से इसका रजिस्ट्रेशन भी चालू कर दिया गया है. गौरतलब हो कि विश्व कप का पहला मुकाबला नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 5 अक्टूबर को खेला जाएगा, यह मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच होना है, वहीं विश्व कप का अंतिम यानी फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा आपको बताते हैं कि कैसे आप विश्व कप के मैचों की टिकट बुक कर यह मुकाबला स्टेडियम में बैठ कर देख सकते हैं.

पहले करना होगा रजिस्ट्रेशन

ODI World Cup Tickets

गौरतलब हो कि भारत और पाकिस्तान के बीच का महा मुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाना है. इसके लिए चरणबद्ध तरीके से बुकिंग चालू की जाएगी. वहीं आप भी क्रिकेट के शौकीन है और मैच स्टेडियम के अंदर देखना चाहते हैं तो आपको सबसे पहले 15 अगस्त को आईसीसी द्वारा जारी किए गए रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरना होगा. आपको बताते हैं यह फॉर्म भरने का तरीका क्या है.

इस लिंक से होगा बुक

ODI World Cup Tickets

विश्व कप के टिकट बुकिंग के लिए आपको सबसे पहले आईसीसी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा. आप को www.cricketworldcup.com/register लिंक पर क्लिक करना होगा. इसके साथ ही आपको अपनी कुछ जानकारियां भरकर अपना रजिस्ट्रेशन पूरा कराना होगा. इसमें आपके नाम, मोबाइल नंबर, देश और ईमेल आईडी की जानकारी भरनी होगी. रजिस्ट्रेशन के बाद आपको आईसीसी द्वारा एक मेल भी किया जाएगा.

यह भी पढ़े:- ओडीआई विश्वकप से पहले टीम इंडिया में वापसी करेंगे MS Dhoni? जानें क्या है पूरी सच्चाई

तारीख कर लें नोट

ODI World Cup Tickets

वहीं आपको बता दें कि भारतीय टीम के मैच की बुकिंग 30 अगस्त से चालू होगी. भारत ओडीआई वर्ल्ड कप में 9 अलग-अलग शहरों में मुकाबला खेलेगा. जिसमें भारत पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से 8 अक्टूबर को चेन्नई के मैदान में खेलने खेलेगा भारतीय टीम के मैच की टिकट पांच अलग-अलग चरण में मिलना शुरू होगा.

25 अगस्त – नॉन इंडिया वार्म-अप मैच और नॉन इंडिया इवेंट मैच

30 अगस्त – गुवाहटी और त्रिवेन्द्रम में होने वाला भारत का मैच

31 अगस्त – भारत का मैच चेन्नई, दिल्ली और पुणे में होने वाल

1 सितंबर – धर्मशाला, लखनऊ और मुंबई में होने वाला टीम इंडिया का मैच

2 सितंबर – बेंगलुरु और कोलकाता में होने वाला टीम इंडिया का मैच

3 सितंबर- अहमदाबाद में पाकिस्तान के साथ होने वाला भारत के मैच का टिकट

15 सितंबर – दोनों सेमीफाइनल और फाइनल मैच का टिकट

Exit mobile version