Site icon Bloggistan

Israel vs Palestine: इस खिलाड़ी ने भारत में रह कर किया फिलिस्तीन का समर्थन,कह डाली ये बड़ी बात

ICC World Cup

Mohammad Rizwan supported Gaza

Israel vs Palestine: अभी रूस और यूक्रेन वॉर से उभर भी नही पाई थी के मिडिल ईस्ट में एक बड़ी लड़ाई फिर शुरू हो गई. दरअसल यह लड़ाई इजरायल और फिलिस्तीन के बीच चल रही है. जहां बीते कुछ दिनों पहले हमास ने इजरायल पर हमला कर दिया तो वही अब इजरायल इस हमले को लेकर युद्ध घोषित कर चुका है. वही दुनिया के कई देश जहां एक ओर इजरायल के साथ खड़े हैं तो वहीं पाकिस्तान समेत कई देश फिलिस्तीन के साथ हैं.

पकिस्तान ने खेली थी शानदार पारी

Mohammad Rizwan

वहीं दूसरी और भारत की मेजबानी में विश्वकप खेला जा रहा है. जिसको लेकर दुनिया की कई बड़ी टीमें भारत में हैं. उनमें से एक टीम है पाकिस्तान की. पाकिस्तान इस समय विश्वकप को लेकर भारत के हैं. वही पाकिस्तान ने कल श्रीलंका के खिलाफ बड़ी जीत दर्ज की. इस जीत में अहम भूमिका बल्लेबाज रिज़वान ने निभाई. वहीं अब रिज़वान ने खुल कर भारत में रहते हुए फिलिस्तीन का समर्थन किया है.

ये भी पढ़ें: ICC World Cup: श्रीलंका ने जीता टॉस, लिया ये निर्णय, जानें प्लेइंग इलेवन

रिज़वान ने क्या कहा

रिज़वान ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से फिलिस्तीन का समर्थन करते हुए लिखा “यह गाजा में हमारे भाइयों और बहनों के लिए था. जीत में योगदान देकर खुश हूं. इसे आसान बनाने के लिए पूरी टीम और विशेष रूप से अब्दुल्ला शफीक और हसन अली को श्रेय. अद्भुत आतिथ्य और समर्थन के लिए हैदराबाद के लोगों का बहुत आभारी हूं.” आपको बता दें जहां एक ओर अमेरिका, भारत ब्रिटेन जैसे देश इजरायल के समर्थन में है. वहीं पाकिस्तान और कई अन्य मुस्लिम देश फिलिस्तीन के समर्थन में हैं.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version