Site icon Bloggistan

IND vs WI: किंग के तूफानी पारी के आगे उड़ गई टीम इंडिया, सालों बाद वेस्टइंडीज़ ने जीता सीरीज

IND vs WI

IND vs WI

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच पांच मैचों के टी20 सीरीज का आज अंत हो गया. भारत वेस्ट इंडीज़ के हाथों यह मुकाबला हार गई. वेस्ट इंडीज़ की टीम ने यह मुकाबला 3-2 से अपने नाम किया. वही हार्दिक पांड्या की अगुवाई वाली भारतीय टीम को इस मुकाबले में वेस्ट इंडीज़ के हाथो मत खानी पड़ी. इस मैच मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 165 रन बनाए थे और वेस्ट इंडीज़ को 166 रनो का लक्ष्य दिया था. वेस्ट इंडीज़ ने ओवर रहते ही यह मुकाबला 8 विकेट से जीत लिया.

वेस्ट इंडीज़ ने की तूफानी बल्लेबाज़ी

IND vs WI

166 रनो का पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम शुरुआत में लड़खड़ाती दिखाई दी. 12 रन पर ही वेस्ट इंडीज़ ने कायल मायर्स के रूप में अपना पहला विकेट गवा दिया था. वही इसके बाद बल्लेबाज़ी करने आए निकोलस पूरन उन्होंने अपने पुराने मैचों को भुला कर टीम को एक अच्छी शुरुआत दी. पूरन ने शुरू में ही अर्शदीप का हौसला तोड़ते हुए छक्का लगा दिया. उसके बाद पूरन ने हार्दिक की गेंद पर भी 2 छक्के लगा दिए और इसी तूफानी बल्लेबाज़ी के साथ स्कोर मीटर आगे बढ़ता रहा. वही इन दोनो ने टीम के लिए अच्छी साझेदारी की और मैच को एकतरफा बना दिया. 119 रनो की इस साझेदारी के बाद वेस्ट इंडीज़ को दूसरा झटका लगा. पूरन 47 रन बना तिलक का शिकार हो गए.

ये भी पढ़ें : IND vs WI: हार के बाद राहुल ने बनाया ऐसा बहाना, सुनकर आप भी चौंक जाएंगे

अर्शदीप और तिलक को मिला 1-1 विकेट

IND vs WI

वही इस विकेट के बाद शाई होप मैदान पर आए. ब्रैंडन किंग और शाई होप ने मिल कर रन की गति को तेजी से आगे बढ़ाया और टीम को जीत की ओर ले गए. वही भारत की ओर से गेंदबाज़ी में कुछ खास प्रदर्शन देखने को नही मिला, अर्शदीप और तिलक वर्मा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया. इस हार के साथ ही भारत ने यह सीरीज भी अपने हाथों से गवा दिया.

इस सीरीज में वेस्ट इंडीज़ की शुरुआत काफी अच्छी रही है. वेस्ट इंडीज़ ने पहले दो मुकाबला जीत सीरीज में अपनी पकड़ बना ली थी, लेकिन बाद में भारत ने अच्छी वापसी की थी और सीरीज के लगातार दो मैच जीते थे. लेकिन इस निर्णायक मुकाबले में टीम इंडिया को मात झेलनी पड़ी और यह टी20 सीरीज हाथ से गवा दिया.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version