Site icon Bloggistan

IND vs WI: मैच से पहले वेस्ट इंडीज़ को झटका, आईसीसी ने उठाया ये बड़ा कदम

निकोलस पूरन

निकोलस पूरन

IND vs WI: भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच आज अहम और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा. भारत के दृष्टिकोण से यह मुकाबला करो या मरो वाला है. वही अब इस मैच से पहले बड़ी खबर निकल कर सामने आई है. मैच से पहले आईसीसी ने वेस्ट इंडीज़ की टीम को बड़ा झटका दिया है. दरअसल आईसीसी ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाड़ी पर जुर्माना लगाया है. पिछले मैच के जीत में अहम भूमिका निभाने वाले निकोलस पूरन पर आईसीसी ने 15 प्रतिशत का जुर्माना लगाया है. वही वेस्ट इंडीज़ के लिए मैच से पहले यह अच्छी खबर नही है.

क्यों लगा जुर्माना

निकोलस पूरन

वेस्ट इंडीज़ के घातक खिलाड़ी निकोलस पूरन पर मैच का 15 फीसदी जुर्माना आईसीसी द्वारा लगाया गया है. दरअसल इसकी वजह है के निकोलस पूरन ने अंपायर के फैसले पर आपत्ति जताई थी. भारतीय पारी के दौरान एलबीडब्ल्यू रिव्यू छोटे ओवर में लिया गया था. इस दौरान निकोलस पूरन ने अंपायर से बहस की थी. पूरन ने अंपायरों के उस फैसले पर प्लेयर रिव्यू लेने की आलोचना की थी जो पूरन की नजर में साफ नॉट आउट था. इस बात की जानकारी आईसीसी ने बयान जारी कर दी है.

यह भी पढ़े:- IND vs WI: T 20 में हार की वजह है हार्दिक और द्रविड़ की लड़ाई, इस दिग्गज खिलाड़ी ने ठोका दावा

डेमरिट अंक हुए पूरन के नाम

निकोलस पूरन

गौरतलब हो के पूरन ने अपनी गलती मान ली है है इस लिए इनपर किसी तरह की आधिकारिक सुनाई की जरूरत नही पड़ी. पूरन ने आईसीसी के नियमो का उल्लंघन किया इसलिए आईसीसी ने उन्हे यह सज़ा सुनाया. वही जुर्माने के साथ पूरन के खाते में एक डिमेरिट पॉइंट भी आया है. वही आपको बताते चले के पूरन ने आखिरी मैच में टीम के लिए अहम पारी खेली थी पूरन ने 40 गेंदों में 67 रन बनाए थे, जिसके बाद टीम ने भारत को हरा अपनी एक और जीत पक्की कर ली थी.

तिलक ने खेली थी अहम पारी

तिलक वर्मा

वही टीम में डेब्यू करने वाले खिलाड़ी तिलक वर्मा ने भी इस मैच में भारत के लिए अहम पारी खेली थी. तिलक ने 41 गेंदों में 51 रन बनाए थे. वही जहां एक एक कर भारत के सभी बल्लेबाज़ नाकाम साबित हो रहे थे उस बीच इस युवा खिलाड़ी ने अपने बल्ले से खूब रन बटोरे थे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version