Site icon Bloggistan

IND vs WI: भारत ने तोड़ डाले अपने ही यह रिकॉर्ड, जीत के साथ हो गया चमत्कार

West Indies and Team India

West Indies and Team India

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए वनडे मैच में भारत ने इतिहास रच दिया. भारत ने वेस्ट इंडीज़ को 200 रनों के भारी मार्जिन से हरा सीरीज अपने नाम कर लिया. वही आपको बता दे भारत के इस जीत ने साल 2018 की याद दिला दी जब भारत ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ बड़े मार्जिन से जीत दर्ज की थी.

शुभमन गिल और ईशान किशन बने जीत के हीरो

भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच खेले गए आखिरी वनडे मुकाबले में भारत ने वेस्ट इंडीज़ को धूल चटा दी, भारत की तरफ से शुरुवात में ही बल्लेबाज़ों ने वेस्ट इंडीज़ के गेंदबाजों के होश उड़ा दिए, शुरुवात में ही शुभमन गिल और ईशान किशन दोनो ने ही बेजोड़ पाड़ी खेली. शुभमन ने जहा 85 रन बनाए तो वही ईशान ने भी 77 रनों की पारी खेल डाली. वही बाद में बल्लेबाज़ी करने उतरे कप्तान हार्दिक पांड्या ने भी 70 रन जड़ दिए जिसकी मदद से भारत ने 351 रनो का विशाल स्कोर इस निर्णायक मुकाबले में खड़ा कर दिया.

ये भी पढ़ें :IND vs WI ODI series: भारत ने वेस्टइंडीज को चटाई धूल, विराट-सचिन जो नहीं कर पाए वो ईशान किशन ने कर दिखाया

2018 में हुआ था यह चमत्कार

भारत ने यह मुकाबला काफी बारे मार्जिन से अपने नाम किया, इस मुकाबले को देख साल 2018 का भारत का मुकाबला याद आया जब भारत ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ बड़े मार्जिन से जीत हासिल कर इतिहास बनाया था. भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच मुंबई में खेले गए इस मुकाबले में भारत ने रनो के लिहाज़ से सबसे बड़ी जीत हासिल की थी. भारत ने 224 रनो के विशाल मार्जिन से यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था.

रोहित और रायडू बने थे जीत के हीरो

मुंबई में खेले गए इस शानदार मुकाबले में भारत की ओर से रोहित शर्मा और अंबाती रायडू ने शानदार पारी खेली थी. रोहित शर्मा ने 137 बॉल खेलते हुए 162 रन बनाए थे, वही अंबाती रायडू ने 81 गेंदों का सामना करते हुए 100 रनो की शानदार पारी खेली थी. 2018 के ऐतिहासिक मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 377 रनो का पहाड़ जैसा स्कोर खड़ा किया था. वही इसका पीछा करने उतरी वेस्ट इंडीज़ की टीम ने मात्र 153 रनों पर ही सिमट गई थी और भारत ने यह मुकाबला एक शानदार मार्जिन से जीत लिया था.

2007 में भी किया था कमाल

पांड्या की कप्तानी में खेले गए कल के मैच को भारत ने 200 रनो से जीत हासिल की, वही यह रनो के मार्जिन से दूसरी सबसे बड़ी जीत है. वही भारत ने वेस्ट इंडीज़ को साल 2007 में 160 रनो से हराया था. वडोदरा में खेला गया यह मुकाबला भारत की वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ तीसरी सबसे बड़ी जीत थी.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version