Site icon Bloggistan

IND vs RSA: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ इन भारतीय गेंदबाजों ने चटकाए हैं खूब विकेट, देखें सूची

IND vs RSA: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा कुछ ही दिनों में शुरू होने वाला है. इस दौरे पर भारत को कुल तीन टी 20, तीन एकदिवसीय और दो टेस्ट सीरीज खेलना है. टेस्ट क्रिकेट में लगभग सभी अनुभवी खिलाड़ी को मौका दिया गया है. वहीं विश्वकप के बाद भारत पहली बार बाहर जा रही है. विश्वकप से पहले भारत ने वेस्ट इंडीज़ और आयरलैंड दौरा किया था. वहीं आपको बताते हैं भारत के इन गेंदबाजों के बारे में जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की मिट्टी पर खूब विकेट चटकाए हैं.

अनिल कुंबले

इस सूची में पहले स्थान पर आते हैं भारत के पूर्व कप्तान और महान स्पिन गेंदबाज अनिल कुंबले. कुंबले के नाम दक्षिण अफ्रीका में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने का रिकॉर्ड दर्ज है. कुंबले ने अफ्रीकी टीम की जमीन पर कुल 24 मुकाबलों के 45 विकेट अपने नाम किए हैं.

जवागल श्रीनाथ

वहीं दूसरे स्थान पर हैं दिग्गज तेज़ गेंदबाज जवागल श्रीनाथ. जवागल श्रीनाथ दूसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ज़मीन पर जबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ज़मीन पर 16 परियों में कुल 43 विकेट चटकाएं हैं.

ये भी पढ़ें:राम मंदिर के कार्यक्रम में शामिल होंगे ये दिग्गज खिलाड़ी, दोनों ने जड़े है सबसे ज्यादा शतक

मोहम्मद शामी

वहीं इस सूची के तीसरे स्थान पर भारत के शानदार गेंदबाज मोहम्मद शामी का नाम शामिल है. शामी तीसरे ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने दक्षिण अफ्रीका की ज़मीन पर जबसे ज्यादा विकेट चटकाए हैं. शामी ने 13 परियों में 31 विकेट अपने नाम किया है. वहीं इस दौरे पर भी शामी टीम के साथ हैं. ऐसे में उम्मीद की जा रही है की वो एक अच्छा रिकॉर्ड लेकर वापिस भारत लौटे.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version