Site icon Bloggistan

IND vs AUS: पहली जीत के बाद क्या बोले कप्तान सूर्यकुमार यादव, युवा खिलाड़ियों को दिया श्रेय

IND vs AUS: विश्वकप की हार के बाद भारत के ज़ख्म अब थोड़ा भरने शुरू हुए हैं. सूर्यकुमार यादव की कप्तानी के आज भारत ने ऑस्ट्रेलिया को पहले टी 20 सीरीज में मात दे दी. इस सीरीज में भारत ने 1-0 से बढ़त बना ली. इस मुकाबले में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया. सूर्या ने 42 गेंदों में 80 रनो की तूफानी पारी खेली.

क्या बोले सूर्या

अपनी कप्तानी में सूर्या को पहली जीत मिली. जीत के बाद पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन का हिस्सा बने सूर्या ने युवा खिलाड़ियों की जम कर तारीफ की. सूर्या ने कहा “लड़कों ने जिस तरह से खेला उससे बहुत खुश हूं. उनकी ऊर्जा से बहुत खुश हूं, हम दबाव में थे लेकिन जिस तरह से सभी ने प्रदर्शन किया वह अद्भुत था. यह एक गर्व का क्षण है, बहुत गर्व का क्षण है, हर बार जब आप खेलते हैं, तो आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हैं लेकिन यहां आना और भारत की कप्तानी करना एक बड़ा क्षण है. सोचा था कि थोड़ी ओस होगी लेकिन नहीं थी. यह कोई बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी करना आसान हो जाएगा. सोचा था कि उन्हें 230-235 रन मिल सकते हैं लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया. बस आनंद लें और खुद को अभिव्यक्त करें.”

ये भी पढे़ :Sanju Samson ने ट्रॉलर्स को दिया जवाब, कहा “मैं बदकिस्मत नही बल्कि…”

रिंकू पर कही बड़ी बात

आगे उन्होंने कहा “हमें पता था कि क्या होने वाला है. मैंने कप्तानी का सामान ड्रेसिंग रूम में छोड़ दिया. मैं अपनी बल्लेबाजी का आनंद लेने की कोशिश करता हूं. माहौल अद्भुत था, भीड़ को धन्यवाद. यह देखकर बहुत अच्छा लगा कि लड़कों ने किस तरह धैर्य बनाये रखा. रिंकू को देखकर बहुत अच्छा लगा, स्थिति उसके लिए विशेष रूप से तैयार की गई थी. वह शांत और संयमित था, उसने मुझे थोड़ा शांत किया. 16वें ओवर के बाद उन्हें इस स्कोर तक सीमित रखना गेंदबाजों की अविश्वसनीय उपलब्धि है.”

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version