Site icon Bloggistan

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अंतिम मुकाबले में क्यों फुस्स हुए भारतीय गेंदबाज़, क्या विश्वकप से पहले है चेतावनी

IND vs AUS, 3rd ODI

IND vs AUS

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों के ओडीआई सीरीज का आज अंतिम मुकाबला है. भारत इस सीरीज में 2-0 से आगे चल रही है. लेकिन आज का दिन भारतीय टीम के गेंदबाजों के लिए कुछ खास नही रहा. भारतीय टीम के गेंदबाज इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज़ों के खिलाफ शुरुवाती ओवरों से संघर्ष करते दिखाई दिए.

सिर्फ इन खिलाड़ियों को मिली सफलता

David Warner

भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में कुल 6 गेंदबाज़ों का इस्तेमाल किया. लेकिन सफलता सिर्फ तीन ही गेंदबाजों के हाथ लगी. 34वें ओवर तक सिर्फ प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव को एक एक विकेट हाथ लगा. इसके अलावा सभी गेंदबाज़ अब तक कुछ खास नही कर पाएं है. दरअसल राजकोट का विकेट भी गेंदबाज़ों का साथ नही दे रहा है. राजकोट का विकेट बल्लेबाज़ों के लिए काफी अच्छा है. इस विकेट पर गेंद बिना टर्न हुए सीधा बल्ले पर आ रही है जिसका बेलेबाज खूब फायदा उठा रहें हैं और गेंद को सीधा बाउंड्री के पार भेज रहें हैं. वहीं इस मुकाबले में अबतक रविंद्र जडेजा को भी सफलता नही मिल पाई है. साथ ही वॉशिंगटन सुंदर के हाथों भी सफलता नही लगी.

ये भी पढ़े :IND vs AUS: अर्धशतक मारते ही वार्नर हुए इस गेंदबाज़ के शिकार, भारत को मिली पहली सफलता

विश्वकप से पहले बढ़ी चिंता

Team India

वहीं आपको बता दे विश्व कप से पहले भारतीय टीम के लिए यह बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल इनमे से अधिकतर गेंदबाज़ विश्वकप में भारतीय टीम का हिस्सा हैं और भारत को अपना पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना हैं. विश्व कप से पहले यह भारतीय टीम के लिए चेतावनी के रूप के देखा जा रहा है. आपको बता दें एशिया कप और इस सीरीज के पहले दो मुकाबलों में भारतीय टीम के गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया है. लेकिन इस मुकाबले में उनका यह प्रदर्शन चिंता का विषय माना जा रहा है.

आपके लिए –खेल से जुड़ी खबरें यहाँ पढ़ें

Exit mobile version